PAK vs AUS: सीरीज में 1-0 से पीछे पाकिस्तान, तेज गेंदबाज शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर, दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका

PAK vs AUS: मेलबर्न में 26 दिसंबर से और सिडनी में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 21, 2023 01:04 PM2023-12-21T13:04:50+5:302023-12-21T13:05:43+5:30

PAK vs AUS 2023 Pakistan trailing 1-0 in series fast bowler Khurram Shehzad out due to rib fracture and abdominal muscle strain big shock remaining two Tests | PAK vs AUS: सीरीज में 1-0 से पीछे पाकिस्तान, तेज गेंदबाज शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर, दूसरे मैच से पहले बड़ा झटका

file photo

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की खुर्रम शहजाद की बायीं पसली में फ्रैक्चर है।चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 360 रन के बड़े अंतर से जीता था।

PAK vs AUS: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पहले तब करारा झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की खुर्रम शहजाद की बायीं पसली में फ्रैक्चर है।

विशेषज्ञों से सलाह मशविरा करने के बाद यह फैसला किया गया कि वह मेलबर्न में 26 दिसंबर से और सिडनी में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। पीसीबी ने बयान में कहा,‘‘खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।

पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी बायीं तरफ की पसली में दर्द की शिकायत की थी।’’ खुर्रम शहजाद ने पर्थ में खेले गए पहले मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 360 रन के बड़े अंतर से जीता था।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने एनसीए निदेशक पद के लिए आवेदन किया

पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान अजहर अली ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक पद के लिए आवेदन किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एनसीए के निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार अजहर ने न सिर्फ आवेदन किया है बल्कि उन्होंने इस पद में गहरी दिलचस्पी भी दिखाई है।

सूत्रों ने कहा,‘‘पीसीबी भी इससे खुश है कि अजहर ने इस पद में दिलचस्पी दिखाई है क्योंकि उनकी क्रिकेट और शैक्षिक पृष्ठभूमि अच्छी है। ’’ अजहर ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से 97 टेस्ट और 53 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्हें 263 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलने का भी अनुभव है।

Open in app