ODI World Cup 2023 World Cup squad: विश्व कप टीम की घोषणा, ऑस्ट्रेलिया ने इस धांसू बॉलर को किया शामिल, 342 विकेट कर चुका अपने नाम, देखें टीम लिस्ट

ODI World Cup 2023 World Cup squad: सीन एबोट ने लगभग नौ साल पहले अक्टूबर 2014 में पहली बार वनडे में पदार्पण किया था, लेकिन वह कुल मिलाकर केवल 11 बार इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने में सफल रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 6, 2023 05:09 PM2023-09-06T17:09:48+5:302023-09-06T17:10:45+5:30

ODI World Cup 2023 World Cup squad Australia pick Sean Abbott in final 15 team announced taken 342 wickets see team list Squad | ODI World Cup 2023 World Cup squad: विश्व कप टीम की घोषणा, ऑस्ट्रेलिया ने इस धांसू बॉलर को किया शामिल, 342 विकेट कर चुका अपने नाम, देखें टीम लिस्ट

ODI World Cup 2023 World Cup squad: विश्व कप टीम की घोषणा, ऑस्ट्रेलिया ने इस धांसू बॉलर को किया शामिल, 342 विकेट कर चुका अपने नाम, देखें टीम लिस्ट

googleNewsNext
Highlightsभारत में होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए एक ऑलराउंडर की तरह है। सीम बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस हैं।भारत में होने वाले विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।

ODI World Cup 2023 World Cup squad: भारत में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई। ऑस्ट्रेलिया टीम में सीन एबोट को शामिल किया गया है।करियर में पहली बार वनडे विश्व कप में खेलने का मौका मिला है। सीन के नाम सभी मैच में 342 विकेट हैं।

 

 31 वर्षीय एबोट ने लगभग नौ साल पहले अक्टूबर 2014 में पहली बार वनडे में पदार्पण किया था, लेकिन वह कुल मिलाकर केवल 11 बार इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने में सफल रहे हैं। एबोट का चयन भारत में होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए एक ऑलराउंडर की तरह है। 

पांच बार के चैंपियन के पास सीम बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में मिशेल मार्श, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस हैं। इन तीनों के अलावा अब उनके पास सीन और कप्तान पैट कमिंस भी हैं और दोनों निचले क्रम में बल्ले से योगदान देने में सक्षम हैं। पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को चोटों के बावजूद भारत में होने वाले विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।

जबकि गेंदबाजी हरफनमौला सीन एबोट पहली बार टूर्नामेंट में खेलेंगे। कमिंस और स्मिथ कलाई की चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें एशेज सीरीज के दौरान लगी थी। वहीं स्टार्क और मैक्सवेल ग्रोइन और टखने की चोट का शिकार हैं। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा ,‘‘ ये सभी जल्दी ही फिट हो जाएंगे और भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में उनके चयन की उम्मीद है।

विश्व कप की अंतिम टीम के ऐलान से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका में आठ वनडे मैच खेलने हैं ।’’ एडम जाम्पा और एश्टोन एगर दो स्पिनरों को टीम में जगह मिली है जबकि जोश इंगलिस बैकअप विकेटकीपर हैं । टीम में 28 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है।

आस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका में पांच वनडे मैचों की सीरीज और भारत में तीन वनडे खेलने हैं। विश्व कप से पहले उसे नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने हैं। विश्व कप में उसे आठ अक्टूबर को चेन्नई में भारत के खिलाफ पहला मैच खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Open in app