ICC World Cup 2023: 'अब तो आदत हो गई है', विश्वकप के लिए न चुने जाने पर छलका युजवेंद्र चहल का दर्द

युजवेंद्र चहल ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2023 विश्व कप के लिए टीम में जगह न मिलने पर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। इस बारे में बात करते हुए चहल ने कहा कि उन्हें बाहर किए जाने की आदत हो गई है। चहल ने कहा कि टीम में न चुने जाने से उन्हें निराशा हुई।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 1, 2023 02:00 PM2023-10-01T14:00:05+5:302023-10-01T14:01:23+5:30

Yuzvendra Chahal pain over not being selected for ICC World Cup 2023 | ICC World Cup 2023: 'अब तो आदत हो गई है', विश्वकप के लिए न चुने जाने पर छलका युजवेंद्र चहल का दर्द

भारतीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी हैभारतीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिलीचहल ने कहा कि टीम में न चुने जाने से उन्हें निराशा हुई

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली। अब युजवेंद्र चहल ने 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले 2023 विश्व कप के लिए टीम में जगह न मिलने पर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। इस बारे में विस्डन डॉट कॉम से बात करते हुए चहल ने कहा कि न्हें बाहर किए जाने की आदत हो गई है। चहल ने कहा कि टीम में न चुने जाने से उन्हें निराशा हुई। 

चहल ने कहा, "मैं समझता हूं कि केवल पंद्रह खिलाड़ी ही इसका हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि यह एक विश्व कप है। यहां आप  17 या 18 खिलाड़ियो को नहीं ले सकते। मुझे थोड़ा बुरा लगता है, लेकिन जीवन में मेरा उद्देश्य आगे बढ़ना है। अब मुझे इसकी आदत हो गई है। तीन विश्व कप हो गए हैं।"

 युजवेंद्र चहल वर्तमान में काउंटी चैम्पियनशिप में केंट के लिए खेल रहे हैं और उन्हें लगता है कि इस स्तर पर उनके लिए यह सबसे अच्छी बात थी। चहल का अगला लक्ष्य भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना है। इस बारे में बात करते हुए चहल ने कहा, "इसीलिए मैं यहां (केंट में) खेलने आया हूं क्योंकि मैं कहीं न कहीं, किसी भी तरह क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मुझे यहां लाल गेंद से मौका मिल रहा है, और मैं गंभीरता से भारत के लिए लाल गेंद से खेलना चाहता हूं। इसलिए यह अनुभव मेरे लिए अच्छा था । मैंने कोचों से भी बात की, और वे खुश हैं कि मैं कहीं खेल रहा हूं, क्योंकि आप नेट्स में जितना अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन मैच तो मैच है। मुझे यहां बहुत अच्छे स्तर पर खेलने का मौका मिल रहा है - प्रथम श्रेणी, काउंटी - यहां बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है।"

बता दें कि चहल को कई सारे भूतपूर्व क्रिकेटर टीम में देखना चाहते थे। लेकिन जब अंतिम टीम सबके सामने आई तो कुछ लोगों को निराशा भी हुई। 2011 विश्वकप में भारतीय टीम को हीरो रहे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने ऑलराउंडर युवराज सिंह भी इन्हीं में से एक हैं। युवराज का मानना है कि टीम में चहल को होना चाहिए था।

 युवराज ने इस बारे में कहा कि हमारी टीम का संतुलन अच्छा है। लेकिन मुझे लगा कि युजवेंद्र चहल को वहां होना चाहिए था क्योंकि हम भारत में खेल रहे हैं और अक्सर (यहां की पिचों पर) स्पिन होती है। युवराज ने कहा कि चहल को न चुना जाना थोड़ा आश्चर्य की बात थी। युवराज ने कहा कि  युजवेंद्र चहल बेहतर विकल्प होते क्योंकि एक लेग स्पिनर हैं और एक लेग स्पिनर वह व्यक्ति होता है जो आपको मैच जिता सकता है। 

विश्वकप के लिए भारतीय टीम ऐसी है


रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव,  रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Open in app