जोफ्रा आर्चर को फटकारने पर युवराज सिंह ने किया शोएब अख्तर को ट्रोल, कह दी ये बात

दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन आर्चर की 92.4 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से फेंकी बाउंसर स्मिथ के गर्दन और सिर के बीच लगी, जहां हेलमेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 19, 2019 04:53 PM2019-08-19T16:53:56+5:302019-08-19T16:53:56+5:30

Yuvraj Singh takes cheeky dig at Shoaib Akhtar over Jofra Archer bouncer to Steve Smith | जोफ्रा आर्चर को फटकारने पर युवराज सिंह ने किया शोएब अख्तर को ट्रोल, कह दी ये बात

जोफ्रा आर्चर को फटकारने पर युवराज सिंह ने किया शोएब अख्तर को ट्रोल, कह दी ये बात

googleNewsNext

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में इंग्लैंड के फास्ट बॉलर जोफ्रा आर्चर को आड़े हाथों लिया था। आर्चर की बाउंसर पर स्टीव स्मिथ चोटिल होकर मैदान पर गिर पड़े थे। आर्चर द्वारा बल्लेबाज का हाल ना पूछने को लेकर अख्तर ने नाराजगी जताई थी।

अख्तर ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘बाउंसर खेल का हिस्सा है लेकिन जब भी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वह नीचे गिर जाता है तो यह शिष्टाचार है कि गेंदबाज उसका हालचाल पूछे। यह आर्चर ने अच्छा नहीं किया कि जब स्मिथ दर्द से करहा रहे थे, तब वह वहां से चले गए। मैंने हमेशा सबसे पहले बल्लेबाज तक पहुंचता था।’’

एक तरफ जहां अख्तर, आर्चर को लताड़ लगा रहे थे, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने उल्टा अख्तर को ही ट्रोल कर दिया। युवी ने अख्तर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "हां आप ऐसा करते थे! लेकिन आपके असल में शब्द होते थे कि क्या आप सही हैं क्योंकि ऐसी कुछ और गेंदें आने वाली हैं।"

दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन लार्ड्स पर दो बार आर्चर की गेंद स्मिथ को लगी। पहली बार तो गेंद उनके हाथ में लगी जबकि दूसरी पर 92.4 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से की बाउंसर उनकी गर्दन और सिर के बीच लगी, जहां हेलमेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी।

स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 80 रन बनाकर खेल रहे थे और रिटायर हर्ट होकर लौट गए। स्मिथ हालांकि लगभग आधे घंटे बाद बल्लेबाजी के लिए वापस लौटे और उन्हें इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना भी करना पड़ा। यह पूर्व कप्तान 92 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुआ।

हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि स्मिथ को चोटिल करने की उनकी कोई योजना नहीं थी लेकिन जब वह मैदान पर गिरे तब ‘एक पल के लिए सब के दिल की धड़कन रुक गई’ थी। 

आर्चर की आलोचना की गई लेकिन उन्होंने बीबीसी रेडियो से कहा, ‘‘मेरी ऐसी कोई योजना नहीं थी (बल्लेबाज को चोटिल करने की)। आप पहले विकेट लेने की कोशिश करते है। जब वह गिर रहे थे तब एक पल के लिए सबकी धड़कने रूक गयी थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब वह उठ खड़े हुए और मैदान पर चहल-कदमी करने लगे तब सभी ने राहत की सांस ली। कोई भी किसी को स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाते नहीं देखना चाहता है। यह अच्छी चुनौती थी, एक शानदार स्पैल।’’ 

Open in app