वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून को मुकाबला

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल-2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा बीसीसीआई की ओर से कर दी गई है। अजिंक्य रहाणे को घोषित 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: April 25, 2023 11:25 AM2023-04-25T11:25:14+5:302023-04-25T12:36:01+5:30

WTC Final 2023: Team Indian Announced, Ajinkya Rahane returns in 15 man Squad for Final Against Australia | वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अजिंक्य रहाणे की वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून को मुकाबला

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान (फाइल फोटो)

googleNewsNext

मुंबई: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस मुकाबले के लिए अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। बीसीसीआई ने मंगलवार को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान किया। फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के 'द ओवल' मैदान में 7 जून को खेला जाना है।

34 वर्षीय रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के 2021-22 दौरे के बाद टीम से खराब फॉर्म की वजह से हटा दिया गया था। हालांकि मौजूदा आईपीएल-2023 में रहाणे शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रहाणे ने करीब 15 महीने बाद टीम में वापसी की है।

भारत की टेस्ट टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

रणजी में शानदार बल्लेबाजी, आईपीएल में भी लय में हैं रहाणे

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में रहाणे मुंबई की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 57.63 की औसत से 634 रन बनाए थे। इसमें दो शतक शामिल थे। हालांकि, इस प्रदर्शन के बावजूद मुंबई की टीम नॉकआउट में जगह नहीं बना सकी थी। हालांकि, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए रहाणे अभी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अभी तक 199.04 की स्ट्राइक-रेट से पांच पारियों में 209 रन बनाए हैं। 

श्रेयस अय्यर के चोटिल हो जाने के कारण बाहर हो जाने से रहाणे की टीम में वापसी तय मानी जा रही थी। अय्यर ने पीठ दर्द के लिए ब्रिटेन में ऑपरेशन करवाया है। रहाणे ने भारत की तरफ से 82 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इसके अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए टीम में शामिल ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वर्तमान टीम से बाहर किया गया है। टीम में चार तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं।

Open in app