9 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर दिखेंगे रिद्धिमान साहा, इस टीम के लिए खेलेंगे मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पूरी तरह फिट हो गए हैं और करीब 9 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं।

By सुमित राय | Published: February 18, 2019 11:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पूरी तरह फिट हो गए हैं।साहा आखिरी बार 25 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिखे थे।चोटिल होने के बाद साहा को कंधे की सर्जरी करानी पड़ी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पूरी तरह फिट हो गए हैं और करीब 9 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं। साहा को सैयद मुश्ताक अली टी20 घरेलू टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय बंगाल टीम में शामिल किया गया है और वो एक बार फिर क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

रिद्धिमान साहा ने क्रिकेट मैदान पर अपनी वापसी के बाद कहा, 'मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत की तरह है। मैं इस टूर्नामेंट को सामान्य विश्राम के बाद वापसी की तरह ले रहा हूं। मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत है।'

साहा आखिरी बार पिछले साल 25 मई को आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में मैदान पर दिखे थे। इसके बाद वह चोटिल हो गए और उन्हें कंधे की सर्जरी करानी पड़ी थी।

साहा ने घरेलू क्रिकेट में वापसी कर ली है, लेकिन उनके लिए भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल हो सकता है। क्योंकि साहा के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद पिछले नौ महीने में परिस्थितियां काफी बदल गई है और ऋषभ पंत ने टीम में जगह पक्की कर ली है। भारत को अगला टेस्ट मैच आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला में खेलना है।

ग्रुप डी में शामिल बंगाल सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा। मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे। बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था।

साहा ने कहा, 'मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं। यह मेरे हाथ में नहीं है। मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है। मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में है।'

टीम : मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, रितिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्जी।

टॅग्स :रिद्धिमान साहासैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या