World Cup, SL vs Pak: श्रीलंका के खिलाफ भी लय बरकरार रखने उतरेगी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यह मैच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 6, 2019 08:37 PM2019-06-06T20:37:18+5:302019-06-06T20:37:18+5:30

World Cup, SL vs Pak: Sri Lanka vs Pakistan Match Preview and Analysis | World Cup, SL vs Pak: श्रीलंका के खिलाफ भी लय बरकरार रखने उतरेगी पाकिस्तान की टीम

वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुल 153 मुकाबले खेले गए हैं।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज से मिली हार के बाद इंग्लैंड को मात दी थी।श्रीलंका ने न्यूजीलैंड से 10 विकेट से हारने के बाद अफगानिस्तान को हराय था।पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों का सामना 1975 से अब तक वर्ल्ड में सात बार हुआ है।

इंग्लैंड को हराकर फॉर्म में लौटने वाले पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने टीम से विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ भी इस लय को बरकरार रखने का आग्रह किया है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यह मैच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

हार के बाद पाक ने की शानदार वापसी

उलटफेर करने में माहिर पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को 14 रन से हराया। पहले मैच में उसे वेस्टइंडीज ने सात विकेट से मात दी थी। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 348 रन बनाए, जिसमें मोहम्मद हफीज, बाबर आजम और सरफराज अहमद ने अर्धशतक जमाए। बाद में वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 334 रन पर रोक दिया।

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच रिकॉर्ड

पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों का सामना 1975 से अब तक वर्ल्ड में सात बार हुआ है और सातों मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कुल 153 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से पाकिस्तान ने 90 मैच जीते हैं और 58 में श्रीलंका ने उसे मात दी है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ है और 4 मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

श्रीलंका को सुधारनी होगी ये गलतियां

दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले मैच में दस विकेट से हराया, लेकिन श्रीलंका ने वर्षा बाधित मैच में अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करके वापसी की। श्रीलंका को एक बार फिर मध्यक्रम की विफलता से बचना होगा। श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट 14 रन के भीतर और अफगानिस्तान के खिलाफ सात विकेट 36 रन के अंदर गंवा दिए थे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिसारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंदा श्रीवर्धने, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू थिरिमाने, जैफ्री वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह।

Open in app