World Cup 2023: रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर तोड़ा मास्टर बलास्टर का रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा एंड कंपनी द्वारा अफगानिस्तान को हराने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भारत के प्रदर्शन पर विचार किया।

By अंजली चौहान | Published: October 12, 2023 09:59 AM2023-10-12T09:59:55+5:302023-10-12T10:08:37+5:30

World Cup 2023 India vs Afghanistan When Rohit Sharma broke Sachin Tendulkar record Master Blaster reacted, said this | World Cup 2023: रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर तोड़ा मास्टर बलास्टर का रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

फाइल फोटो

googleNewsNext

World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की पारी ने सबका दिल जीत ले लिया है। नया रिकॉर्ड बनाते हुए  रोहित शर्मा ने अपना 31वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर का विश्व कप रिकॉर्ड तोड़ दिया। अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज ने शानदार पारी खेली।

रोहित का 31वां शतक वनडे विश्व कप में उनका सातवां शतक था। रोहित ने महान बल्लेबाज तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया, जिनके नाम पहले विश्व कप में सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड था। बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने पहले अफगान टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। 

सचिन तेंदुलकर ने रोहित के लिए कही ये बात 

रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन के बाद फैन्स से लेकर इंडियन टीम में जश्न का माहौल है। वहीं, सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "बुमराह और रोहित ने दो बेहतरीन प्रदर्शन किए, जिन्हें क्रमशः गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाइयों ने अच्छा समर्थन दिया।"

उन्होंने होने वाले इंडिया और पाकिस्तान मैच को लेकर शुभकामनाएं देते हुए कहा, "दोनों खेलों में अलग-अलग खिलाड़ियों ने योगदान दिया और इससे 14 अक्टूबर के लिए चीजें अच्छी तरह से तैयार हो गईं। आगे देखिए!''

बता दें कि तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा ने चार विकेट लेकर हशमतुल्लाह शाहिदी एंड कंपनी को बराबरी का स्कोर बनाने से रोक दिया। वनडे विश्व कप में बुमराह ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (39 रन देकर 4 विकेट) दर्ज किया।

वहीं, 2011 में विश्व कप खिताब जीतने वाले तेंदुलकर ने आईसीसी प्रतियोगिता की 44 पारियों में 6 शतक बनाए। भारतीय कप्तान रोहित अपनी 19वीं पारी में सातवां शतक लगाकर तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे। रोहित ने 556 छक्के लगाकर क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया - जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा है।

रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे ज्यादा शतक भी लगाया है। रोहित का 63 गेंदों में बनाया गया शतक एकदिवसीय विश्व कप में किसी भारतीय द्वारा बनाया गया सबसे तेज़ शतक है। विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के ब्लॉकबस्टर मैच से पहले बोलते हुए, कप्तान रोहित ने अपने साथियों से नियंत्रणीय नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया।

हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम बाहरी कारकों के बारे में चिंता न करें और केवल उन चीजों पर ध्यान दें जिन्हें हम नियंत्रित कर सकते हैं। हमें बस अच्छा प्रदर्शन करने और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

Open in app