World Cup: केविन पीटरसन ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को बताया बुमराह की खतरनाक गेंदों को खेलने का तरीका

केविन पीटरसन ने भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करने का तरीका निकाल लिया है, लेकिन उनकी सलाह सिर्फ दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के लिए है।

By सुमित राय | Published: June 06, 2019 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप का आगाज किया।बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया।जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को समझने में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशानी हो रही थी।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज किया। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 227 रन ही बना पाई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार शुरुआत दिलाई और साउथ अफ्रीका को दो शुरुआती झटके दिए और फिर युजवेंद्र चहल ने टीम की कमर तोड़ दी।

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को समझने में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशानी हो रही थी। अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करने का तरीका निकाल लिया है, लेकिन उनकी सलाह सिर्फ दाहिने हाथ के बल्लेबाजों के लिए है।

पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘दाहिने हाथ के सभी बल्लेबाजों के लिए आवश्यक सूचना। बुमराह के सामने ऑफ स्टम्प पर जाओ और स्क्वेयर लेग पर उसे मारने की कोशिश करो। ऑफ साइड बिल्कुल छोड़ दो।’’

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बॉलिंग करते हुए साउथ अफ्रीका को 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद लक्ष्य को 47.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम का अगला सामना 9 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहकेविन पीटरसनआईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या