Women Premier League wpl 2024: मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना, दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज पर एक्शन, आखिर वजह

Women's Premier League wpl 2024: अरुंधति ने डब्ल्यूपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1 के अंतर्गत आने वाले लेवल एक के अपराध को स्वीकार कर लिया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 27, 2024 11:22 AM

Open in App
ठळक मुद्देआचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के मामले में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वारियर्स को नौ विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। वारियर्स की दो मैच में यह लगातार दूसरी हार है।

Women's Premier League wpl 2024: दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी पर यूपी वॉरियर्स के खिलाफ यहां खेले गए मैच के दौरान महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की यूपी वॉरियर्स के खिलाफ नौ विकेट से जीत में एक विकेट लिया था। डब्ल्यूपीएल ने बयान में कहा,‘‘दिल्ली कैपिटल्स की अरुंधति रेड्डी पर यूपी वारियर्स के खिलाफ सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान डब्ल्यूपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’’ बयान के अनुसार,‘‘अरुंधति ने डब्ल्यूपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1 के अंतर्गत आने वाले लेवल एक के अपराध को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के मामले में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।’’ राधा यादव और मारिजेन कैप की धारदार गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लेनिंग के अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग में यूपी वारियर्स को नौ विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। वारियर्स की दो मैच में यह लगातार दूसरी हार है।

वारियर्स के 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने शेफाली (43 गेंद में नाबाद 64 रन, छह चौके, चार छक्के) और कप्तान मेग लेनिंग (43 गेंद में 51 रन, छह चौके) के बीच पहले विकेट की 119 रन की साझेदारी से सिर्फ 14.3 ओवर में एक विकेट पर 123 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

वारियर्स की टीम इससे पहले बाएं हाथ की स्पिनर राधा (20 रन पर चार विकेट) और मारिजेन (पांच रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 119 रन ही बना सकी। श्वेता सहरावत 42 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 45 रन बनाकर टीम की शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा वारियर्स की कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन पर चौके के साथ खाता खोला और फिर गौहर सुल्ताना पर पारी का पहला छक्का जड़ा। सुल्ताना के ओवर में हालांकि लेनिंग भाग्यशाली रहीं जब वृंदा ने शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच टपका दिया। शेफाली ने आक्रामक रवैया बरकरार रखा। 

टॅग्स :महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024दिल्ली कैपिटल्सयूपी वारियर्सस्मृति मंधाना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या