Womens ODI World Cup: महिला एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप 12 साल बाद भारत में, 2027 टी विश्वकप की मेजबानी श्रीलंका को, जानें शेयडूल

Womens ODI World Cup: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के इस महत्वाकांक्षी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। पिछली बार भारत में महिलाओं का 50 ओवर का विश्व कप 2013 में आयोजित किया गया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 27, 2022 1:51 PM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई वेस्टइंडीज को 114 रनों से हराकर चैंपियन बना था।तीन अन्य आईसीसी महिला टूर्नामेंट के मेजबानों की भी घोषणा की गई।2024 का टी-ट्वेंटी विश्व कप बांग्लादेश में होगा।

Womens ODI World Cup: भारत 2025 में महिलाओं के 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करेगा, क्योंकि बीसीसीआई ने बर्मिंघम में संपन्न आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के दौरान इस मेगा टूर्नामेंट के लिए बोली जीत ली है।

देश एक दशक से अधिक समय बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के इस महत्वाकांक्षी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। पिछली बार भारत में महिलाओं का 50 ओवर का विश्व कप 2013 में आयोजित किया गया था।

इस विश्व कप में, मुंबई में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई वेस्टइंडीज को 114 रनों से हराकर चैंपियन बना था। आज तीन अन्य आईसीसी महिला टूर्नामेंट के मेजबानों की भी घोषणा की गई। 2024 का टी-ट्वेंटी विश्व कप बांग्लादेश में होगा। 2026 का टी-ट्वेंटी विश्व कप इंग्लैंड में आयोजित किया जाएगा।

2027 के टी-ट्वेंटी विश्वकप की मेजबानी श्रीलंका करेगा। आईसीसी के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ''हम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमें इसकी मेजबानी मिल गई है।'' 

टॅग्स :टीम इंडियाआईसीसीबीसीसीआईआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपआईसीसी वीमेंस वर्ल्ड कप
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या