विजडन ने जारी की 'दशक की वनडे टीम', इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें 11 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Wisden ODI team of the decade: विजडन ने दशक की अपनी वनडे टीम की लिस्ट जारी की है, जिनमें तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2019 01:48 PM2019-12-24T13:48:48+5:302019-12-24T13:50:52+5:30

Wisden ODI team of the decade: Three Indians make the cut, Know full Squad | विजडन ने जारी की 'दशक की वनडे टीम', इन तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें 11 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

विजडन की दशक की वनडे टीम में मिली तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह

googleNewsNext
Highlightsविजडन की दशक की वनडे टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगहएमएस धोनी को इस टीम का विकेटकीपर और कप्तान बनाया गया है

ये दशक जब समाप्ति की ओर अग्रसर है, तो विजडन ने भी दशक की वनडे टीम जारी कर दी है। इस लिस्ट में उन नामों को जगह मिली है, जिन्होंने पिछले एक दशक में इस फॉर्मेट में क्रिकेट पर राज किया है।

विजडन की दशक की वनडे टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और एममएस धोनी को मौका दिया गया है। 2011 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एमएस धोनी को इस टीम का कप्तान चुना गया है।

विजडन की दशक की वनडे टीम में मिली कोहली, धोनी और रोहित को जगह
विजडन की दशक की वनडे टीम में मिली कोहली, धोनी और रोहित को जगह

विजडन की दशक की वनडे टीम में इन 11 खिलाड़ियों को मिली जगह

विजडन की दशक की वनडे टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को दी गई है। 

तीसरे नंबर पर इस दशक के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे विराट कोहली को जगह दी गई है। चौथे नंबर पर महान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं।

पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर हैं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस टीम के विकेटकीपर और कप्तान हैं। ऑलराउंडर के रूप में बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को शामिल किया गया है। 

इस टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया गया है।

विजडन की दशक की वनडे टीम:

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, एमएस धोनी (C/WK), शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ट।

Open in app