Global T20 Canada: आंद्रे रसेल का ऑलराउंड प्रदर्शन हुआ बेकार, सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स को हरा विन्निपेग हॉक्स बना चैंपियन

आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद ग्लोबल टी20 कनाडा के फाइनल मुकाबले में उनकी टीम वैंकूवर नाइट्स को हारकर का सामना करना पड़ा और विन्निपेग हॉक्स ने खिताब पर कब्जा किया।

By सुमित राय | Published: August 13, 2019 09:53 AM2019-08-13T09:53:26+5:302019-08-13T09:53:26+5:30

Winnipeg Hawks beat Vancouver Knights in Super Over to clinch inaugural Global T20 Canada | Global T20 Canada: आंद्रे रसेल का ऑलराउंड प्रदर्शन हुआ बेकार, सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स को हरा विन्निपेग हॉक्स बना चैंपियन

Global T20 Canada: आंद्रे रसेल का ऑलराउंड प्रदर्शन हुआ बेकार, सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स को हरा विन्निपेग हॉक्स बना चैंपियन

googleNewsNext
Highlightsविन्निपेग हॉक्स ने ग्लोबल टी20 कनाडा के खिताब पर कब्जा किया।फाइनल मुकाबले में विन्निपेग हॉक्स ने वैंकूवर नाइट्स को सुपर ओवर में हराया।आंद्रे रसेल ने 4 विकेट लेने के अलावा 20 गेंदों में नाबाद 46 रन भी बनाए।

आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद ग्लोबल टी20 कनाडा के फाइनल मुकाबले में उनकी टीम वैंकूवर नाइट्स को हारकर का सामना करना पड़ा और विन्निपेग हॉक्स ने खिताब पर कब्जा किया। इस मैच में आंद्रे रसेल ने पहले गेंदबाजी में कमाल किया और चार विकेट अपने नाम किया, इसके बाद उन्होंने 20 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 46 रनों की पारी खेली।

विन्निपेग हॉक्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया था और वैंकूवर नाइट्स को 193 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए वैंकूवर नाइट्स की टीम भी निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 192 रन ही बना पाई। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया।

सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स की ओर से आंद्रे रसेल और रासी वान डेर डुसेन बल्लेबाजी करने आए। आंद्रे रसेल ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। तीसरी गेंद पर एक रन लेग बाय का मिला, लेकिन अगली ही गेंद पर रसेल बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में लॉन्ग ऑन पर लपके गए। पांचवीं गेंद पर एक रन लेग बाय का मिला और आखिरी गेंद पर डुसेन ने स्क्वायर लेग पर अपना कैच थमा दिया।

इस तरह वैंकूवर नाइट्स की टीम 9 रन ही बना पाई और विन्निपेग हॉक्स को 10 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में विन्निपेग हॉक्स की ओर से बल्लेबाजी के लिए क्रिस लिन और साइमन अनवर आए, वहीं वैंकूवर की ओर से रसेल ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली। रसेल ने पहली दो गेंदों पर सिर्फ दो रन दिए, लेकिन तीसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में चार रन चला गया और मैच यही से पलट गया। ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस लिन ने चौका जड़कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया।

इससे पहले वैंकूवर नाइट्स ने टॉस जीतकर विन्निपेग हॉक्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। टॉस हाकर बल्लेबाजी करने उतरी विन्निपेग हॉक्स की ओर से सलामी बल्लेबाज साइमन अनवर ने 90 रनों की पारी खेली और टीम को 192 के स्कोर पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अनवर को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

अनवर के अलावा विन्निपेग की ओर से क्रिस लिन ने 37, जेपी डुमिनी ने 33 और हमजा तारिक ने नाबाद 15 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाया। वैंकूवर नाइट्स की ओर से आंद्रे रसेल ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा अली खान और रयान पठान को दो-दो सफलता मिली।

वैंकूवर नाइट्स की ओर से कप्तान शोएब मलिक ने 36 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली और आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए, लेकिन टीम 192 रन ही बना पाई। इसके अलावा डुसेन ने 23, डेनियल सैम्स ने 21 और साद बिन जफर ने 27 रनों की पारी खेली। रायद एमरिट और पॉल वान मीकेरन ने दो-दो विकेट लिया, जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

Open in app