WI vs IND: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्डइंडीज टीम में शिमरोन हेटमायर, ओशेन थॉमस की वापसी

15 सदस्यीय टीम में सर्जरी से पुनर्वास के बाद वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेगस्पिनर यानिक कारिया को शामिल किया गया है, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती भी चोट के बाद वापस आ गए हैं।

By रुस्तम राणा | Published: July 25, 2023 10:43 AM

Open in App
ठळक मुद्देटीम तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेगस्पिनर यानिक कारिया को शामिल किया गया हैभारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में कीमो पॉल, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर का नहीं हुआ चयनवेस्टइंडीज बनाम भारत के बीच वनडे श्रृंखला का पहला मैच 27 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा

WI vs IND ODI: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशोन थॉमस को अपनी टीम में वापस बुला लिया है। 15 सदस्यीय टीम में सर्जरी से पुनर्वास के बाद तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेगस्पिनर यानिक कारिया को शामिल किया गया है, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती भी चोट के बाद वापस आ गए हैं।

वनडे शृंखला में चोटिल ऑलराउंडर कीमो पॉल नहीं नजर आएंगे जबकि पूर्व कप्तान निकोलस पूरन और जेसन होल्डर का टीम में नहीं चुने गए हैं। हेटमायर और थॉमस कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज के वनडे सेटअप से बाहर हैं, दोनों ने आखिरी बार लगभग दो साल पहले इस प्रारूप में हिस्सा लिया था।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, "हम ओशेन और शिमरोन का समूह में वापस स्वागत करते हैं। दोनों ने पहले भी कुछ सफलता के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेला है, और हमें विश्वास है कि वे सेट-अप में अच्छी तरह फिट होंगे।"

उन्होंने कहा, "ओशेन अपनी गेंदबाजी में गति लाते हैं और नई गेंद से संभावित विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं शिमरोन की बल्लेबाजी की शैली विशेष रूप से पारी के मध्य चरण में बहुत कुछ प्रदान करेगी और वह एक संभावित 'फिनिशर' भी हैं।"

भारत में आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफिकेशन से चूकने की भारी निराशा के बाद वेस्टइंडीज को अपने 50 ओवर के खेल को फिर से बनाने की उम्मीद होगी। 27 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला के पहले दो मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले जाएंगे, इससे पहले टीमें 1 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में अंतिम वनडे के लिए त्रिनिदाद जाएंगी।

वेस्टइंडीज वनडे टीम: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोटी, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस

टॅग्स :शिमरोन हेटमायेरवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमवनडेटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या