आरसीबी अब तक एक भी आईपीएल क्यों नहीं जीत सकी? युजवेंद्र चहल ने ईमानदारी से दिया जवाब

युजवेंद्र चहल जो फ्रेंचाइजी के साथ 8 सीजन बिताए, जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुद ही इसका जवाब ढूंढने की कोशिश करते हुए ईमानदारी से जवाब दिया। 

By रुस्तम राणा | Published: July 17, 2023 02:31 PM2023-07-17T14:31:15+5:302023-07-17T14:35:18+5:30

Why RCB could not win a single IPL till now? Yuzvendra Chahal told the reason | आरसीबी अब तक एक भी आईपीएल क्यों नहीं जीत सकी? युजवेंद्र चहल ने ईमानदारी से दिया जवाब

आरसीबी अब तक एक भी आईपीएल क्यों नहीं जीत सकी? युजवेंद्र चहल ने ईमानदारी से दिया जवाब

googleNewsNext
Highlightsजब चहल से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुद ही इसका जवाब ढूंढने की कोशिश करते हुए ईमानदारी से जवाब दियाकहा, मैं 8 साल से उस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश कर रहा हूंबोले- 2016 में, हमारे पास सबसे अच्छा मौका था क्योंकि हमारे पास क्रिस गेल और केएल राहुल थे, लेकिन हम फाइनल हार गए

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे प्रसिद्ध खेल फ्रेंचाइजी में से एक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीता है। लगातार 16 सीजन तक, अधिकांश सीज़न में लीग में सबसे बेहतरीन टीमों में से एक होने के बावजूद फ्रैंचाइज़ी ट्रॉफी पर अपना हाथ नहीं जमा पाई है। युजवेंद्र चहल जो फ्रेंचाइजी के साथ 8 सीजन बिताए, जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुद ही इसका जवाब ढूंढने की कोशिश करते हुए ईमानदारी से जवाब दिया। 

चहल ने द रणवीर शो पर बातचीत में कहा, "मैं 8 साल से उस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं।" 2021 सीज़न के बाद आरसीबी छोड़ने वाले लेग स्पिनर ने 2016 के अभियान को याद किया जहां फ्रेंचाइजी खिताब जीतने के करीब थी, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से फाइनल हार गई। 2016 में, हमारे पास सबसे अच्छा मौका था क्योंकि हमारे पास क्रिस गेल और केएल राहुल थे। हम फाइनल हार गए। आखिरकार हमने 7 में से 6 गेम जीते। मुझे अपनी पहली पर्पल कैप दिल्ली के खिलाफ क्वालीफायर मैच में मिली, सिर्फ दो दिनों के लिए, समीकरण ये था कि अगर हम हार गए तो टॉप 4 से बाहर हो जाएंगे और अगर जीत गए तो दूसरे नंबर पर रहेंगे।

अनुभवी स्पिनर ने कहा, "हमने मैच जीता और फाइनल में पहुंचे। हम चिन्नास्वामी में खेल रहे थे लेकिन 8-10 रनों से मैच हार गए। इससे दुख हुआ।
 जब उनसे पूछा गया कि असफल सीज़न के बाद किस तरह की बातचीत होती है, तो उनका कहना है कि हमेशा इस बारे में चर्चा होती है कि अगले सीज़न में क्या अलग किया जा सकता है। लेकिन, अच्छा क्रिकेट खेलकर अगर टीम हार जाती है तो उतना दुख नहीं होता। एक चीज है कोशिश करने के बाद हारना, दूसरी चीज है शुरुआत से हारना।

उन्होंने कहा, एक बार, हम लगातार 6 मैच हार गए, जब हमने 7वां मैच जीता, तो हमने ऐसे जश्न मनाया जैसे कि हमने खिताब जीत लिया हो। क्रिकेट भी आपको ये तस्वीरें दिखाता है। इस बार, राजस्थान सर्वश्रेष्ठ टीम थी और हम क्वालिफाई भी नहीं कर सके। जो चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं, हम उनके बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं।

 

Open in app