विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन है टी20 का बेहतर बल्लेबाज? हरभजन सिंह ने दिया 'चौंकाने' वाला जवाब

Virat Kohli or Rohit Sharma: टी20 क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन बेहतर बल्लेबाज है, हरभजन सिंह ने दिया इस सवाल का ये जवाब

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 09, 2019 5:36 PM

Open in App

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 29 गेंदों में 50 रन की तूफानी पारी खेली। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान दो रिकॉर्ड अपने नाम किए। 

रोहित की इस पारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में 7 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। 

अब रोहित जहां टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं तो वहीं विराट कोहली इस फॉर्मेट में सर्वाधिक औसत (49.25) वाले बल्लेबाज हैं। ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि इन दोनों में से इस फॉर्मेट का बेहतर बल्लेबाज कौन है?

इस बारे में पूछे जाने पर टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आज तक से कहा, 'ये मुश्किल सवाल है। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं और मैच विनर्स हैं। दोनों ही लाजवाब खिलाड़ी हैं और उनके रिकॉर्ड खुद इसकी बानगी देते हैं। रोहित शर्मा जबर्दस्त प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जबकि कोहली बहुत मेहनती क्रिकेटर हैं।' 

भज्जी ने कहा, 'शायद, विराट कोहली रोहित जितने प्रतिभाशाली न हो लेकिन उनकी कड़ी मेहनत और जुनून ने उन्हें वहां पहुंचाया, जहां वह हैं। इसलिए मेरे लिए ये सबसे मुश्किल है कि कौन बेहतर बल्लेबाज है। मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे पाऊंगा। लेकिन दोनों भारत के लिए खेलते हैं, यही बात मायने रखती है।'

रोहित ने दूसरे टी20 में बनाए थे तीन रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान चार छक्के जड़ते हुए रोहित टी20 इंटरनेशनल में छक्कों का शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। 

इसके अलावा वह मार्टिन गप्टिल (2272) को पीछे छोड़ते हुए इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन (2288) बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। 

वहीं इस मैच में जीत दर्ज करते हुए रोहित शर्मा ने विराट कोहली के कप्तान के तौर पर 12वीं टी20 इंटरनेशनल जीत के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली थी। विराट ने जहां ये उपलब्धि 20 मैचों में हासिल की है तो वहीं रोहित ने महज 14 मैचों में ही 12 मैच जीत लिए हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीरोहित शर्माहरभजन सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या