...जब सीधे पाकिस्तानी टीम के ड्रेसिंग रूम में घुसे इरफान पठान के पिता, डर गए थे जावेद मियांदाद

इस दौरे पर भारत ने सौरभ गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान को टेस्ट में 2-1 से और वनडे में 3-2 से मात दी थी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 20, 2020 2:02 PM

Open in App

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक बहुत ही मजेदार वाकया साझा किया है। पठान ने बताया कि 2003-04 में भारत के पाकिस्तान दौरे पर उनके पिता जावेद मियांदाद से मिलना चाहते थे, क्योंकि मियांदाद ने कहा था कि इरफान पठान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गलियों में पाए जाते हैं।

पठान ने स्टार स्पोटर्स कार्यक्रम 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, " मुझे याद है मियांदाद ने कुछ ऐसा कह दिया था कि मेरे जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की हर गली में मिल जाते हैं। मेरे पिता और मैंने भी इस खबर के बारे में पढ़ा था, हमें यह अच्छा नहीं लगा। मुझे याद है कि सीरीज के आखिरी मैच में मेरे पिता पाकिस्तान आए थे। वह मेरे पास आए और कहा कि मैं पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में मियांदाद से मिलना चाहता हूं और मैंने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं आप वहां जाएं।"

पूर्व आलराउंडर ने कहा, " जैसे ही मेरे पिता को मियांदाद ने देखा, वह खड़े हो गए और उन्होंने कहा-मैंने आपके बेटे के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं कहा। उनकी बात सुनने के बाद मेरे पिता के चेहरे पर अजीब सी हंसी थी और उन्होंने कहा, मैं यहां आपको कुछ कहने नहीं आया था। मैं तो आपसे मिलना चाहता था, आप बेहतरीन खिलाड़ी थे।"

इरफान पठान ने 29 टेस्ट में 100 शिकार किए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/59 रहा  और पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक को शायद ही कोई क्रिकेट फैन भुला सके। बात अगर 120 वनडे मैचों की करें, तो इसमें इरफान ने 173 विकेट झटके। 24 टी20 मैचों में इस गेंदबाज ने 28 शिकार किए। बात अगर बल्ले से प्रदर्शन की करें, तो इरफान पठान ने टेस्ट में 1105, वनडे में 1544 और टी20 में 172 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 टेस्ट शतक और कुल 11 अर्धशतक जड़े। वहीं 132 आईपीएल मैचों में पठान 1139 रन, जबकि 80 शिकार कर चुके हैं।

टॅग्स :इरफान पठानजावेद मियांदादभारत vs पाकिस्तानभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या