क्रिकेट के मैदान पर अनोखी घटना, पापा ने बेटे को करा दिया रन आउट, मैच भी हारे

आधुनिक क्रिकेट में ऐसे बहुत कम ही मौके देखने को मिले है जब मैदान पर पिता और बेटे एक साथ नजर आए।

By विनीत कुमार | Published: February 24, 2018 3:07 PM

Open in App

ऐसे बहुत कम ही मौके देखने को मिले है जब आधुनिक क्रिकेट में मैदान पर पिता और बेटे एक साथ नजर आए। वैसे, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल जरूर इस मामले में भाग्यशाली हैं जो अपने बेटे टगेनारायण चंद्रपॉल के साथ एक ही टीम से बैटिंग करते नजर आए।

हालांकि, वेस्टइंडीज में फिलहाल जारी सुपर-50 टूर्नामेंट में कुछ ऐसा हुआ कि पिता शिवनारायन अपने बेटे के रन आउट का कारण बन गए। दरअसल, इस टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में विंडवार्ड के रायन जॉन की गेंद पर सीनियर चंद्रपॉल ने एक स्ट्रेट ड्राइव शॉट खेला और गेंद बॉलर के पैर से टकराकर दूसरे छोड़ पर विकेट से जा टकराई।

इस समय जूनियर चंद्रपॉल रन लेने की फिराक में क्रीज से बाहर थे और नतीजा ये हुआ कि उन्हें आउट होकर पविलियन लौटना पड़ा। इस तरह वह अपनी टीम गुयाना की पारी के 5वें ओवर में 12 रन बनाकर आउट हुए। (और पढ़ें- INDvSA: धोनी ने मनीष पाण्डेय को नहीं दी थी गाली! जानिए क्या कहा था?)

बहरहाल, सीनियर चंद्रपॉल ने इस मैच में 38 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। गुयाना की टीम इस मैच में 44.2 ओवरों में 231 पर सिमट गई और उसे डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा। गुयाना को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली विंडवॉर्ड की टीम अब फाइनल में रविवार को कूलिज का सामना करेगी।

बता दें कि शिवनाराण चंद्रपॉल ने 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। चंद्रपॉल ने अपने करियर में 164 टेस्ट, 268 वनडे और 22 टी20 मैच खेले। शिवनारायण के नाम टेस्ट मैचों में 30 शतकों की बदौलत 11867 रन हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 11 शतकों की मदद से 8778 रन बनाए।

दूसरी ओर टगेनारायण 2014 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने उस टूर्नामेंट में 6 पारियों में 293 रन बनाए थे। (और पढ़ें- INDvSA: कोहली एक नए इतिहास से सिर्फ 17 रन दूर, T20i में कभी नहीं कर पाएं हैं ये 'कमाल')

टॅग्स :वेस्टइंडीज़क्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या