WI Vs ENG: वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी मां के निधन की खबर के बावजूद उतरा बैटिंग करने, बनाये इतने रन

वेस्टइंडीज ने यह टेस्ट तीसरे ही दिन 10 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

By विनीत कुमार | Published: February 03, 2019 8:11 AM

Open in App

इंग्लैंड के खिलाफ एंटिगा टेस्ट में तीसरे दिन वेस्टइंडीज की जीत से पहले उस समय एक भावुक दृश्य देखने को मिला जब मां के निधन की खबर के बावजूद कैरेबियाई खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ बैटिंग के लिए उतरे।

जोसेफ के मैदान पर उतरने के दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शकों सहित इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी उनकी टीम के प्रति प्रतिबद्धता के लिए सम्मान जताया। इंग्लैंड के खिलाड़ी भी जोसेफ की मां के निधन की खबर के बाद काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे।

वेस्टइंडीज ने यह टेस्ट तीसरे ही दिन रविवार को 10 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज के सामने दूसरी पारी में तीसरे दिन जीत के लिए केवल 14 रनों का लक्ष्य था और मेजबान ने इसे आसानी से बिना कोई विकेट गंवाये 17 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। जॉन कैम्पबेल ने छक्का लगाकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई।

जोसेफ की मां शेरॉन जोसेफ के निधन की खबर तीसरे दिन का खेल शुरू होने के थोड़ी देर पहले ही आई। हालांकि, इसके बावजूद अल्जारी ने टीम से जुड़े रहने का फैसला किया और दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ वार्म-अप भी किया।

विंडीज टीम के मैनेजर रॉल लुइस ने एक बयान जारी कर बताया, 'हम बेहद दुख के साथ यह बताना चाहते हैं कि युवा अल्जारी जोसेफ की मां शेरॉन जोसेफ का निधन हो गया है। हम जानते हैं कि अल्जारी और उनके परिवार के लिए यह काफी मुश्किल समय है।' 

जोसेफ वेस्टइंडीज की पहली पारी में 8 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे और 26 मिनट तक क्रीज पर जमे रहे। इस दौरान उन्होंने 20 गेंदों पर 7 रन बनाये। इसके बाद वे बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हुए। बता दें कि तेज गेंदबाज जोसेफ ने एंटिगा टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान दो विकेट झटके थे जबकि इससे पहले बारबाडोस टेस्ट में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किये थे।

गौरतलब है कि एंटिगा टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 306 रन बनाते हुए इंग्लैंड पर 119 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 132 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को आसान लक्ष्य मिला। वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेला गया पहला टेस्ट 381 रनों से जीता था।

टॅग्स :वेस्टइंडीजजेसन होल्डरइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या