भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, इन तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

West Indies team: भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में केमार रोच सहित तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वनडे सीरीज अहमदाबाद में खेला जाना है।

By विनीत कुमार | Published: January 27, 2022 10:43 AM2022-01-27T10:43:03+5:302022-01-27T10:43:03+5:30

West Indies ODI team for India series announced as Kemar Roach, Bonner and Brandon King recalled | भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा, इन तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में केमार रोच, निक्रुमाह बोनर और ब्रेंडन किंग की वापसी।भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 6, 9 और 11 फरवरी को खेली जानी है।इसके बाद टी20 सीरीज भी है, कैरेबियाई टीम शुक्रवार को टी20 टीम की घोषणा करेगी।

भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की आगामी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपने टीम की घोषणा कर दी है। भारत और वेस्टइंडी के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से बुधवार देर रात भारत की टी20 और वनडे टीम की घोषणा की गई थी।

कैरेबियाई टीम में केमार रोच सहित तीन खिलाड़ियों की वापसी

भारत दौरे के लिए घोषित वेस्टइंडीज टीम में केमार रोच, निक्रुमाह बोनर और ब्रेंडन किंग की वापसी हुई है। तेज गेंदबाज रोच अभी तक वेस्टइंडीज के लिए 92 वनडे मैच खेल चुके हैं और 124 विकेट झटके हैं। इससे पहले उन्होंने आखिरी वनडे इंटरनेशनल 2019 में पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत के ही खिलाफ खेला था।

वहीं, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज निक्रमाह बोनर ने आखिरी बार जनवरी 2021 में बांग्लादेश में वेस्टइंडीज के लिए वनडे खेला था। उन्होंने अभी तक  वेस्टइंडीज के लिए तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं। साथ ही 67 लिस्ट ए मैचों में भी उन्होंने 1956 रन बनाए हैं। वैसे पिछले एक साल में बोनर वेस्टइंडीज की टेस्ट बल्लेबाजी यूनिट के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हो गए हैं। उनका इस फॉर्मेट में औसत 40 से अधिक है।

दूसरी ओर ब्रेंडन किंग ने 2019-20 में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से कैरेबियाई टीम के लिए कोई वनडे मैच नहीं खेला है। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज किंग 2021-22 में पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में थे। साथ ही वे इंग्लैंड के खिलाफ अभी जारी टी20 सीरीज में भी एक अर्धशतक लगा चुके हैं। उनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में भी 743 रन हैं।

भारत के खिलाफ सीरीड के लिए वेस्टइंडीज की वनडे टीम

वेस्टइंडीज टीम: कीरन पोलार्ड (कप्तान), फाबियन एलेन, निक्रमाह बोनर, डैरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद कोलकाता के ईडन गार्डन्स में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जानी है। वेस्टइंडीज की टीम शुक्रवार को टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेगी।

Open in app