IND vs WI: वेस्टइंडीज ने दिया भारतीय टीम को 179 रनों का लक्ष्य, टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा ये मैच

भारत फ्लोरिडा में अब तक छह टी20 मैच खेल चुका है। इस दौरान चार में जीत हासिल हुई। एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एक मैच में बेनतीजा रहा था। भारत फ्लोरिडा में लगातार पांचवें मैच को जीतने उतरेगा। वह पिछले चार मैच में यहां जीता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 12, 2023 9:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम को 179 रन का लक्ष्य मिलावेस्टइंडीज इस सीरीज में 2-1 से आगे हैभारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा

IND vs WI T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 178 रन बनाए। शिरमोन हेटमायर ने 61 रन बनाए। इस तरह भारतीय टीम को 179 रन का लक्ष्य मिला है। 

यह मैच फ्लोरिडा में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज इस सीरीज में 2-1 से आगे है और अगर सीरीज को जिंदा रखना है तो भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। भारत ने तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीत हासिल कर शानदार वापसी की थी। इस जीत के साथ भारत ने मौजूदा पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। सीरीज को 2-2 से बराबर करने के लक्ष्य के साथ हार्दिक पंड्या की टीम शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी।

पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को अर्शदीप सिंह ने पहली सफलता दिलाई। उन्होंने खतरनाक दिख रहे काइल मेयर्स को पवेलियन भेजा। अर्शदीप सिंह ने ही टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। ब्रैंडन किंग 18 रन बनाकर आउट हुए।

 शाई होप ने 45 रन की पारी खेली। ब्रेंडन किंग ने 18, कायेल मेयर्स ने 17 और ओडेन स्मिथ ने नाबाद 15 रन का योगदान दिया। भारत के लिए इस मैच में अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। अर्शदीप ने तीन विकेट अपने नाम किए। कुलदीप यादव ने मध्यक्रम पर कहर बरपाते हुए दो खतरनाक बल्लेबाज निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल को पवेलियन भेजा। अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली।

भारत फ्लोरिडा में अब तक छह टी20 मैच खेल चुका है। इस दौरान चार में जीत हासिल हुई। एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एक मैच में बेनतीजा रहा था। भारत फ्लोरिडा में लगातार पांचवें मैच को जीतने उतरेगा। वह पिछले चार मैच में यहां जीता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजटी20कुलदीप यादवअर्शदीप सिंहहार्दिक पंड्या
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या