विंडीज ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

By सुमित राय | Published: April 24, 2019 11:23 PM2019-04-24T23:23:49+5:302019-04-25T00:14:49+5:30

West Indies Cricket announce 15 man squad for ICC World Cup 2019 | विंडीज ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा

विंडीज ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा

googleNewsNext

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विंडीज क्रिकेट ने अपने चयनकर्ताओं के साथ ट्विटर पर लाइव टेलीकास्ट में अपनी टीम का ऐलान किया। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप की टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी जगह दी है जो पहली बार विश्व कप खेलने उतरेंगे। टीम की कमान जेसन होल्डर को सौंपी गई है।

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भी विश्व कप टीम में शामिल किया गया है। आंद्रे रसेल को कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। आंद्रे रसेल को करीब एक साल बाद टीम में शामिल किया गया है। रसेल ने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच 22 जुलाई 2018 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

विंडीज टीम में 'युनिवर्स बॉस' क्रिस गेल को भी शामिल किया गया है जो इस टूर्नामेंट में आखिरी बार टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। गेल ने भी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल को भी उनके पहले विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी में कोट्रेल का साथ केमार रोच, जेसन होल्डर संभालते हुए नजर आएंगे।


वर्ल्ड कप के लिए विंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, कार्लोस ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शेल्डन कॉट्रेल, शैनन गैब्रियल, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप (विकेटकीपर), एविन लुईस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केमार रोच, आंद्रे रसेल और ओशाने थॉमस।

Open in app