World Cup में पाक के खिलाफ खेलने पर पहली बार बोले कप्तान विराट कोहली, दिया ये बयान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर अपना बयान दिया है और अपनी राय रखी है।

By सुमित राय | Published: February 23, 2019 12:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के साथ खेलने पर सरकार और बोर्ड जो भी फैसला करेंगे, हमें स्वीकार होगा: कोहलीरवि शास्त्री ने कहा था बीसीसीआई और सरकार जो भी फैसला करेगी वह उसके साथ जाएंगे।भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद आगामी वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने को लेकर अपना बयान दिया है और अपनी राय रखी। कोहली ने कहा कि इस संबंध में  जो भी फैसला लिया जाएगा हमें मंजूर होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवर को शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कोहली ने कहा, 'पुलवामा हमला एक घटना दुखद थी। दुख की इस घड़ी में हम देश के साथ हैं। हमले में मारे गए शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की संवेदनाएं हैं। पाकिस्तान के साथ खेलने पर सरकार और बोर्ड जो भी फैसला करेंगे, हमें स्वीकार होगा।'

सरकार के फैसले के साथ जाएगी टीम: रवि शास्त्री

इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि बीसीसीआई और सरकार जो भी फैसला करेगी वह उसके साथ जाएंगे, भले ही पूरा आईसीसी वर्ल्ड कप छोड़ना पड़े। रवि शास्त्री ने कहा था, 'बीसीसीआई और सरकर को हालात के बारे में अच्छे से पता है और वो ही अंतिम फैसला लेंगे।' यह पूछे जाने पर कि यदि सरकार पूरे विश्व कप के बहिष्कार का फैसला करती है तो इस पर रवि शास्त्री ने कहा, 'यदि सरकार कहती है कि यह संवेदनशील है और आपको विश्व कप खेलने की आवश्यकता नहीं है, हम अपनी सरकार के फैसले के साथ जाएंगे।'

पुलवामा में 40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती कार सवार ने हमला कर दिया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। बाद में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

16 जून को होना है भारत-पाक का सामना

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

आईसीसी इवेंट में खेलती हैं भारत-पाक टीमें

सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आ रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार, जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में 2018 एशिया कप में दो बार पाकिस्तान का सामना किया है।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs पाकिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईभारत Vs ऑस्ट्रेलियापुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या