हमने अपनी तेज गेंदबाजी की चिंताओं को दूर किया: पंजाब किंग्स के सीईओ

By भाषा | Published: February 20, 2021 6:57 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 20 फरवरी पंजाब किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में भले ही कुछ खिलाड़ियों को हासिल करने से चूक गये हों लेकिन 2021 चरण से पहले उन्होंने मनचाहे क्रिकेटर जोड़ लिये क्योंकि आस्ट्रेलिया के झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को शामिल कर उन्होंने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत कर लिया।

पिछले आईपीएल सत्र में उनके शीर्ष चार बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा लेकिन पंजाब के तेज गेंदबाजी विभाग ने डेथ ओवरों में रन लुटाये और मध्यक्रम में उनके पास कोई आक्रामक बल्लेबाज नहीं था क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे।

टीम के पास आठ टीमों में सबसे ज्यादा राशि (53.20 करोड़ रूपये) थी और उसने रिचर्डसन और मेरेडिथ को लेने में 22 करोड़ रूपये खर्च कर दिये।

मेनन ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें जो चाहिए था, हमें वो मिल गया। कुछ खिलाड़ियों का नहीं मिल पाना तो हमेशा ही होता रहेगा। हम तेज गेंदबाजों को लेना चाहते थे और हमें वो मिल गये। रिले और झाय दोनों 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, झाय तो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मध्यक्रम में हम एक ऐसा आल राउंडर चाहते थे जो करीबी जीत दिला सके और मोईजेस हेनरिक्स इसमें बिलकुल फिट बैठते हैं। डेविड मलान नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं। अब प्रदर्शन करना खिलाड़ियों का काम है। ’’

किंग्स ने क्रिस मौरिस, मोईन अली और शाकिब अल हसन के लिये भी बोली लगायी थी। लेकिन मौरिस को बोली लगाने की होड़ में राजस्थान रॉयल्स ने रिकार्ड 16.25 करोड़ रूपये में, मोईन को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रूपये में और शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या