Sachin Tendulkar Watch: ओल्ड इज गोल्ड!, 50 वर्षीय सचिन ने फिर खोले हाथ, एक विकेट और 16 गेंद में 27 रन, देखें वीडियो

Sachin Tendulkar Watch: सचिन तेंदुलकर अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और पूर्व श्रीलंकाई स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन का सामना कर रहे थे तो फैंस सचिन-सचिन चिल्ला रहे थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 18, 2024 04:56 PM2024-01-18T16:56:03+5:302024-01-18T17:06:02+5:30

Watch Sachin Tendulkar 50-year-old Sachin Tendulkar takes fans down memory lane, picks a wicket and smashes 27 off 16 balls legend is back to show us how it's done in the 'One World One Family Cup 2024 | Sachin Tendulkar Watch: ओल्ड इज गोल्ड!, 50 वर्षीय सचिन ने फिर खोले हाथ, एक विकेट और 16 गेंद में 27 रन, देखें वीडियो

file photo

googleNewsNext
Highlightsशानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों को खुश कर दिया। एक पुरानी कहावत है, ओल्ड इज गोल्ड! तेंदुलकर ने मुरलीधरन की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने का प्रयास किया।

Sachin Tendulkar Watch: एक पुरानी कहावत है, ओल्ड इज गोल्ड! भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने "वन वर्ल्ड बनाम वन फैमिली" नामक टी20 प्रदर्शनी मैच के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों को खुश कर दिया। वन वर्ल्ड टीम का नेतृत्व करते हुए तेंदुलकर ने केवल 16 गेंदों पर 27 रनों की तेज पारी खेली और एक विकेट लिया।

जब तेंदुलकर अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी और पूर्व श्रीलंकाई स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन का सामना कर रहे थे तो फैंस सचिन-सचिन चिल्ला रहे थे। वन फैमिली टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए मुरलीधरन ने अपनी पहली ही गेंद पर तेंदुलकर को आउट कर दिया। तेंदुलकर ने मुरलीधरन की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन लॉन्ग-ऑन पर मोहम्मद कैफ को छकाने में असफल रहे।

छोटी पारी के बावजूद तेंदुलकर का प्रदर्शन उनकी असाधारण प्रतिभा और उनके शानदार करियर के दौरान दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशी की याद दिलाता है। यह मैच अपने आप में क्रिकेट के महान खिलाड़ियों का जश्न था, जिसमें युवराज सिंह जैसे अन्य उल्लेखनीय खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया।

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली वन वर्ल्ड ने साईं कृष्णन क्रिकेट स्टेडियम में सात देशों के 24 दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी वाले एकमात्र मैच में युवराज सिंह की वन फैमिली के खिलाफ चार विकेट से जीत हासिल की। 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वन वर्ल्ड की सफल उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के अल्विरो पीटरसन की 50 गेंदों में 74 रनों की शानदार पारी की बदौलत हुई।

सचिन तेंदुलकर और नमन ओझा ने मजबूत शुरुआत दी, ओझा ने श्रीलंका के अनुभवी चामिंडा वास का शिकार बनने से पहले 18 गेंदों में 25 रन बनाए। आखिरी 12 गेंदों पर 17 रनों की दरकार होने पर इरफान पठान ने संयम का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

अंतिम छह गेंदों में केवल सात रनों की आवश्यकता थी। उन्होंने आत्मविश्वास से छक्के के लिए एक शक्तिशाली स्ट्रेट ड्राइव को अंजाम दिया, जिससे मैच उनके पक्ष में हो गया। इससे पहले मैच में, वन फैमिली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 181 रन बनाए, जिसमें डेरेन मैडी ने 41 गेंदों में शानदार 51 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Open in app