विराट कोहली के 'टैलेंट' को काफी पहले ही पहचान चुका था ये दिग्गज, खुद नासिर हुसैन ने किया खुलासा

विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 सेंचुरी लगा चुके हैं। इस मामले में फिलहाल सचिन तेंदुलकर पहले पायदान पर हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 12, 2020 6:16 PM

Open in App

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लैचर ने उनसे कहा था कि विराट कोहली काफी प्रतिभाशाली हैं और आगे आने वाले समय में बड़ा स्टार बनेंगे। 

हुसैन ने स्टार स्पोटर्स कार्यक्रम 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, "मैं कोहली बारे में डंकन फ्लैचर से बातचीत कर रहा था और उन्होंने मुझसे कहा था 'बस आप इसे देखते जाइए यह एक योद्धा खिलाड़ी है। कोहली आंकड़ों से नहीं डरते हैं। उन्हें बस टीम की हार और जीत से फर्क पड़ता है।"

कोहली मौजूदा समय में क्रिकेट के सभी प्रारुपों में 50 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं। विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 सेंचुरी लगा चुके हैं। इस मामले में फिलहाल सचिन तेंदुलकर पहले पायदान पर हैं।

5 नवंबर 1988 को दिल्ली में जन्मे विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं।

बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 81 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या