विदेशी कोचों के पाकिस्तान न आने पर बोले वसीम अकरम- उन्हें डर है कि PCB में कहीं...

दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने विदेशी कोचों के पाकिस्तान आने से इनकार करने के मुद्दे पर खुलकर बात की है।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 18, 2023 02:52 PM2023-01-18T14:52:18+5:302023-01-18T14:53:16+5:30

Wasim Akram Comments On Foreign Coaches Refusing To Come To Pakistan | विदेशी कोचों के पाकिस्तान न आने पर बोले वसीम अकरम- उन्हें डर है कि PCB में कहीं...

विदेशी कोचों के पाकिस्तान न आने पर बोले वसीम अकरम- उन्हें डर है कि PCB में कहीं...

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी राष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करने के लिए प्रसिद्ध कोच मिकी आर्थर को नियुक्त करना चाहता थारिपोर्टों के अनुसार, आर्थर पाकिस्तान क्रिकेट में अविश्वसनीय माहौल के कारण नहीं आ रहे हैंवसीम अकरम ने अब विदेशी कोचों के पाकिस्तान आने से इनकार करने के मुद्दे पर खुलकर बात की है

कराची: जब से नजम सेठी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख का पदभार संभाला है, इस खेल ने देश में कई बदलाव देखे हैं। जहां पिछले शासन के कई पदाधिकारियों को बाहर दिखाया गया है, वहीं टीम में शाहिद अफरीदी के नेतृत्व में एक नया चयन पैनल भी है। पीसीबी राष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करने के लिए प्रसिद्ध कोच मिकी आर्थर को नियुक्त करना चाहता था। 

हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, आर्थर पाकिस्तान क्रिकेट में अविश्वसनीय माहौल के कारण नहीं आ रहे हैं, कुछ ऐसा जो उन्होंने अतीत में अनुभव किया है। पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अब विदेशी कोचों के पाकिस्तान आने से इनकार करने के मुद्दे पर खुलकर बात की है। क्रिकेट पाकिस्तान ने अकरम के हवाले से कहा, "आपने मुझसे पूछा होता तो मैं आपसे कहता कि विदेशी कोच नहीं आएंगे; सभी को डर है कि बोर्ड में बदलाव हुआ तो अनुबंध भी खत्म हो जाएगा। अगर आपको विदेशी कोच नहीं मिल रहा है तो पाकिस्तान के कोच की सेवाएं लें।"

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आर्थर पाकिस्तान आने को लेकर आशंकित थे। एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "सच्चाई यह है कि जब पीसीबी अध्यक्ष, नजम सेठी ने उनके साथ बातचीत शुरू की और उन्हें मुख्य कोच के रूप में फिर से शामिल होने के लिए कहा, तो आर्थर ने कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से काम करना पसंद करेंगे, लेकिन उन्हें बोर्ड के साथ अतीत में सुखद अनुभव नहीं थे।"

सूत्र ने आगे कहा, "आर्थर ने सेठी को बताया कि 2019 विश्व कप के दौरान एहसान मनी के नेतृत्व वाले पीसीबी प्रबंधन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनका अनुबंध बढ़ाया जाएगा। लेकिन लगातार चार मैच जीतने के बावजूद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने के बाद उनके अनुबंध का सम्मान नहीं किया गया।" 

उन्होंने आगे कहा, "दूसरी बात आर्थर को यह भी आशंका थी कि भले ही उन्होंने डर्बीशायर के साथ अपने दीर्घकालिक अनुबंध को आपसी समझौते से समाप्त कर दिया और पाकिस्तान आने का फैसला किया, इस बात की कोई गारंटी नहीं थी कि पाकिस्तान क्रिकेट में माहौल को देखते हुए उनके अनुबंध को सम्मानित किया जाएगा।" 

सूत्र ने कहा कि आर्थर ने सेठी से कहा था कि वह हालांकि पाकिस्तान बोर्ड के सलाहकार के रूप में काम करने के इच्छुक हैं और अक्सर देश का दौरा भी करते हैं। लेकिन अंततः यह परामर्श व्यवस्था पीसीबी के अनुरूप नहीं थी इसलिए बातचीत विफल रही और मिकी पाकिस्तान क्रिकेट के साथ शामिल नहीं होने जा रहा है।

आर्थर को 2016 में मुख्य कोच के रूप में लाया गया था जब सेठी बोर्ड में थे और 2019 तक काम किया जब एहसान मणि की अध्यक्षता वाले प्रबंधन द्वारा उनका अनुबंध नहीं बढ़ाया गया था।

Open in app