टीम इंडिया को झटका, तेज गेंदबाज बाहर, इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती मुकाबले को जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच रविवार को यहां खेला जाएगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 08, 2022 8:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देदीपक चाहर की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद  चाहर की पीठ में अकड़न थी।लखनऊ में खेले गये पहले वनडे में भारत की अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो पाये थे।

रांचीः स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर को  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो एकदिवसीय के लिए चोटिल दीपक चाहर की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच रविवार को यहां खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती मुकाबले को जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के बचे हुए मैचों के लिए दीपक चाहर की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद  चाहर की पीठ में अकड़न थी। वह इस परेशानी के कारण लखनऊ में खेले गये पहले वनडे में भारत की अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो पाये थे।’’ विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ चाहर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जायेंगे जहां वह बोर्ड की चिकित्सा दल की निगरानी में रहेंगे।’’

भारत की मुख्य टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है ऐसे में ज्यादातर वैकल्पिक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में है। अपने अब तक के करियर में चोट से लगातार परेशान रहने वाले सुंदर ने इस साल फरवरी में अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था। उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट, चार एकदिवसीय और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

भारतीय टीम (एकदिवसीय सीरीज के लिए): शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

टॅग्स :दीपक चाहरटीम इंडियावॉशिंगटन सुंदरशिखर धवन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या