टी-20 क्रिकेट में वहाब रियाज ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के लिए ऐसा कारनामा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

वहाब रियाज ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान 27 टेस्ट मैच में 83 विकेट, वनडे में 115 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल में 32 विकेट हासिल किये हैं।

By अमित कुमार | Published: October 05, 2020 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान में इन दिनों नेशनल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है।इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने एक बड़ा रिक़ॉर्ड अपने नाम किया। रविवार को खेले गये एक मुकाबले के दौरान वहाब रियाज ने अपना 300 टी20 विकेट हासिल किया।

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट के कई टूर्नामेंट पर रोक लगाया गया। दो देशों के बीच होने वाली सीरीज भी पिछले कुछ समय से आयोजित नहीं की जा रही है। लेकिन लंबे समय बाद अब कुछ शर्तों के साथ-साथ वापस खिलाड़ी मैदान पर उतर रहे हैं। 19 सितंबर से आईपीएल के आगाज होने के साथ ही कई और टूर्नामेंट को भी हरी झंडी मिल गई है। 

पाकिस्तान में इन दिनों नेशनल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने एक बड़ा रिक़ॉर्ड अपने नाम किया। रविवार को खेले गये एक मुकाबले के दौरान वहाब रियाज ने अपना 300 टी20 विकेट हासिल किया। पाकिस्तान की ओर से टी-20 क्रिकेट में 300 या उससे अधिक विकेट लेने वाले रियाज तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।  

पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज से पहले यह कारनामा पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और कप्तान शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर कर चुके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं। ब्रावो ने हाल ही में सीपीएल में अपने 500 विकेट पूरे किये थे। ब्रावो टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डशाहिद अफरीदीक्रिकेटखेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या