लक्ष्मण ने बताया विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम, जानें किस नंबर पर किस खिलाड़ी को दिया मौका

India Vs West Indies in T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: November 29, 2019 10:01 AM2019-11-29T10:01:35+5:302019-11-29T12:32:36+5:30

VVS Laxman suggest batting order for Team India against West Indies in T20 Series | लक्ष्मण ने बताया विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम, जानें किस नंबर पर किस खिलाड़ी को दिया मौका

वीवीएस लक्ष्मण ने केएल राहुल को ओपनिंग और विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बैटिंग की सलाह दी है।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।टी20 सीरीज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को बल्लेबाजी क्रम सुझाया है।

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ओपनिंग को लेकर समस्या हो गई है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बल्लेबाजी क्रम सुझाया है और बताया है कि किस खिलाड़ी को किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहिए।

लक्ष्मण का मानना है कि धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। कप्तान कोहली टीम वापस आ गए हैं और उनको तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ कोहली को आराम दिया गया था और केएल राहुल ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी।

स्टार स्पोर्ट्स में विशेषज्ञ के तौर बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि केएल राहुल ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपन करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और अब टीम इंडिया में धवन के बाहर होने से यह स्थान खाली हो गया है तो केएल राहुल उसके लिए बेस्ट हैं।

लक्ष्मण ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर का नाम लिया, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और तीन मैचों में 108 रन बनाए थे। श्रेयस ने तीसरे टी20 में 62 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। लक्ष्मण ने सुझाया कि भारतीय टीम को पांचवें नंबर पर मनीष पाण्डेय को उतारना चाहिए।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में आठ दिसंबर को और आखिरी टी20 मुंबई में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगा।

Open in app