पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत को सहवाग ने ऐसे किया सेलिब्रेट, वीवीएस ने भी दी बधाई

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम को बधाई देने वालों में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल थे।

By सुमित राय | Published: June 23, 2018 12:50 AM

Open in App

नई दिल्ली, 23 जून। दुबई में खेले जा रहे कबड्डी मास्टर्स के शुरुआती मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 36-20 से मात देकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। इसके बाद टीम इंडिया को बधाइयों का तांता लग गया। भारतीय टीम को बधाई देने वालों में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल थे।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के जीत के बाद सहवाग ने बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा 'कबड्डी मास्टर्स के उद्घाटन में पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर टीम इंडिया को बधाई। मजा आ गया। ' वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा 'कबड्डी मास्टर्स 2018 के पहले संस्करण के पहले मैच में पाकिस्तान को 36- 20 से हराकर भारतीय टीम को बधाई। अच्छी शुरुआत।'

भारतीय टीम की इस शानदार जीत में कप्तान अजय ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई। अजय ठाकुर ने 15 रेड अंक बनाए और वह टैकल करने में भी इतने ही मजबूत रहे, जिससे टीम ने 12 और अंक जुटाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इसमें भारत और पाकिस्तान के अलावा क्षिण कोरिया, केन्या, ईरान और अर्जेंटीना की टीम शामिल है।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मैच को देखने के लिए भारत के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अभिनेता अभिषेक बच्चन भी पहुंचे थे। इस मौके पर राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि उम्मीद है कि कबड्डी जल्द ही एक वैश्विक खेल बन जायेगा और हम जल्द ही इसे ओलंपिक खेल के प्रबल दावेदारों के रूप में उभरता हुआ देखेंगे।

भारत ने टॉस जीता और पहले टैकल करने का फैसला किया और शुरुआत से ही पाकिस्तान के ऊपर दबाव बनाए रखा। भारत ने ब्रेक तक 22-9 से बढ़त बना ली थी और हाफ टाइम तक 13 अंक की बढ़त बना ली थी। इसके बाद उसने मुड़कर नहीं देखा और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का धूल चटा दिया।

भारतीय टीम के कोच श्रीनिवास रेड्डी ने इस जीत का पूरा श्रेय कप्तान अजय ठाकुर को दिया और कहा कि उसने उनके दोनों कार्नर पर कब्जा किया और उनके डिफेंस को तोड़ दिया। वहीं पाकिस्तान कोच ने वीजा परेशानियों के कारण टीम के देरी से आने को हार का कारण बताया। उन्होंने कहा कि हम यहां सुबह सात बजे पहुंचे और अभ्यास करने का हमें जरा भी समय नहीं मिला। हमें आगामी मैचों में सुधार की उम्मीद है।

टॅग्स :कबड्डीवीरेंद्र सहवागवीवीएस लक्ष्मणभारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या