Video: स्विंग गेंद को खेलने में हार्दिक पंड्या को हो रही थी परेशानी, कोहली ने ऐसे की मदद

विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की ये चर्चा स्टंप में लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई।

By सुमित राय | Published: January 15, 2018 11:52 AM2018-01-15T11:52:22+5:302018-01-15T12:31:53+5:30

Virat Kohli's Tips To Hardik Pandya On Reading Swing Caught On Stump Mic | Video: स्विंग गेंद को खेलने में हार्दिक पंड्या को हो रही थी परेशानी, कोहली ने ऐसे की मदद

Video: स्विंग गेंद को खेलने में हार्दिक पंड्या को हो रही थी परेशानी, कोहली ने ऐसे की मदद

googleNewsNext

सेंचुरियन में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मुश्किल का सामना कर रही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (नाबाद 85) ने  दूसरे दिन रविवार को साहसिक कप्तानी पारी खेल भारतीय पारी को संभाले रखा। कोहली ने सिर्फ बल्लेबाजी के साथ-साथ एक कप्तान की भूमिका भी अच्छे से निभाई।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली  (नाबाद 85) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 11) क्रीज पर जमे हुए थे और भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए थे।

पांच विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या को स्विंग करती हुई गेंद काफी परेशान कर रही थी। इसके बाद कोहली ने पंड्या की मदद की और बताया कि स्विंग गेंदों को कैसे खेलें।

मैच के दौरान 60वें ओवर में पंड्या और कोहली ने स्विंग से बचने को लेकर चर्चा की और कोहली ने बताया कि स्विंग को कैसे संभालना है। कोहली और पंड्या की ये चर्चा स्टंप में लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई।

क्या हुई कोहली और पंड्या के बीच बात

कोहली- यहां पर चेंज किया
पंड्या- अंदर के लिए लेकर ही भागा था
कोहली- जो लेकर निकलेगा अगर चेंज करेगा तो उसका अपोजिट है
पंड्या- मैं बताऊं आपको ?
कोहली- नहीं, नहीं.. मुझे दिखा, मैं बता रहा हूं

आप भी सुनें क्या हुई दोनों के बीच बात


वहीं सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वार्नोन फिलेंडर इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदें डालकर पंड्या को परेशान कर रहे थे। इसके बाद कप्तान कोहली ने पंड्या को बताया कि स्विंग को कैसे संभालना है। कोहली, पंड्या को फुटवर्क के जरिए निर्दश देते दिख रहे हैं।


बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। जिसमें केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे टेस्ट की पहली पारी में साउथ अफ्रीका के बनाए 335 रन के जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं। जबकि, तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में खेला जाना है।

Open in app