ODI World Cup: विराट कोहली धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम पहुंचे, कीवी टीम ने भी दलाई लामा से मुलाकात की

रविवार को न्यूजीलैंड पर शानदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दो दिन का ब्रेक दिया गया है और वे बुधवार को विश्व कप के लिए अपने अगले गंतव्य लखनऊ की यात्रा करेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 24, 2023 04:50 PM2023-10-24T16:50:35+5:302023-10-24T17:03:36+5:30

Virat Kohli Visits Chinmaya Tapovan Ashram In Dharamshala new zealand cricket team met Dalai Lama | ODI World Cup: विराट कोहली धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम पहुंचे, कीवी टीम ने भी दलाई लामा से मुलाकात की

विराट कोहली धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम पहुंचे

googleNewsNext
Highlights भारतीय क्रिकेट टीम को दो दिन का ब्रेक दिया गया है विराट कोहली को धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम गएन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने दलाई लामा से मुलाकात की

धर्मशाला: लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को धर्मशाला में चिन्मय तपोवन आश्रम का दौरा करते देखा गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला धर्मशाला में ही था और इसके बाद भारतीय खिलाड़ी हिमाचल प्रदेश के सुरम्य पहाड़ी शहर में दो दिवसीय अवकाश का आनंद ले रहे हैं।

रविवार को न्यूजीलैंड पर शानदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को दो दिन का ब्रेक दिया गया है और वे बुधवार को विश्व कप के लिए अपने अगले गंतव्य लखनऊ की यात्रा करेंगे। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही विभिन्न तस्वीरों में, कई भारतीय क्रिकेटरों को शहर के विभिन्न आकर्षक स्थानों का दौरा करते देखा गया।

शीर्ष बल्लेबाज कोहली को चिन्मय तपोवन आश्रम का दौरा करते हुए देखा गया। कोहली एक महिला के साथ आश्रम के सामने तस्वीर खिंचाते पाए गए। धर्मशाला में न्यूजीलैंड की टीम को भी पवित्र दलाई लामा के मंदिर में जाते हुए देखा गया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने परिवार के साथ मंगलवार को धर्मगुरु दलाई लामा से मैक्लोडगंज स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दलाई लामा ने खिलाड़ियों के साथ हल्की-फुल्की बातचीत भी की। न्यूजीलैंड टीम को 28 अक्टूबर को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। इसलिए टीम वहीं रुकी हुई है।

दलाई लामा से मिलने के बाद टीम धर्मकोट, नड्डी व भागसूनाग में घूमेगी। कुछ खिलाड़ियों का त्रियुंड ट्रेक पर जाने का भी प्लान है। बता दें कि धर्मशाला हिमालय की गोद में बसा है और यह स्टेडियम समुद्र तल से 1,457 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।  बर्फ से ढके हिमालय पर्वत स्टेडियम से बिल्कुल साफ देखे जा सकते हैं। जिस समय भारत के बाकी हिस्सों में खिलाड़ियों को मैच के दौरान गर्मी का सामना करना पड़ रहा है वहीं धर्मशाला में तापमान 15 से 16 डिग्री तक है। 

Open in app