वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे कप्तान कोहली, मयंक अग्रवाल को मिली जगह, धवन बाहर

मयंक अग्रवाल पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किये गये हैं। साथ ही मोहम्मद सिराज भी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं।

By विनीत कुमार | Published: September 29, 2018 9:07 PM

Open in App

नई दिल्ली, 29 सितंबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा शनिवार को कर दी। शिखर धवन टीम में नहीं हैं। वहीं, पृथ्वी शॉ के साथ-साथ मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। कोहली की कलाई में चोट को लेकर उनके टीम में शामिल किये जाने को लेकर संदेह था।

मयंक पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किये गये हैं। साथ ही मोहम्मद सिराज भी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं। हाल में एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। वहीं, इशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या टीम में नहीं हैं। बीसीसीआई के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी अभी अपनी चोट से उबर नहीं पाये हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट से बाहर रहे मुरली विजय इस बार टीम में नहीं हैं। साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक और करुण नायर को भी नहीं चुना गया है। टीम में ऋषभ पंत एकमात्र विकेटकीपर हैं। पंत ने इंग्लैंड में अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया था। हनुमा विहारी को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच राजकोट में चार से आठ अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर तक होगा। इस टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज को टीम इंडिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और फिर तीन टी20 मैच भी खेलने हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

टॅग्स :विराट कोहलीमयंक अग्रवालशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या