INDvsAUS: टीम को मिली हार पर इस खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, धोनी को पीछे छोड़ा

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से 0-2 से यह सीरीज गंवा दी है। भारतीय टीम को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

By अमित कुमार | Published: November 30, 2020 11:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देदूसरे वनडे में भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे अधिक 89 रन बनाए।स्मिथ को लगातार दूसरे मैच में 64 गेंद में 104 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम कोहली (89) और लोकेश राहुल (76) के अर्धशतकों के बावजूद नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडेस मैच में शतक बनाने से चूक गए। कोहली ने 89 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत को लगातार दूसरे वनडे में ऑस्ट्र्लिया से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत वनडे सीरीज भी गंवा बैठा। भारत भले ही वनडे सीरीज हार गया हो , लेकिन कप्तान दूसरे मैच के दौरान कप्तान कोहली एक खास लिस्ट में शामिल हो गए। 

इस खास लिस्ट में शामिल होते हुए उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए कोहली अब सबसे ज्यादा वनडे चौके जड़ने वाले कप्तानों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में  रिकी पोंटिंग (794 चौके), स्टीफन फ्लेमिंग (670 चौके), ग्रीम स्मिथ (630 चौके), विराट कोहली (505* चौके), महेंद्र सिंह धोनी (499 चौके) पर है। 

हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरे ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें पूरी तरह पछाड़ दिया। इसके लिए उन्होंने अपनी टीम की प्रभावहीन गेंदबाजी को जिम्मेदार ठहराया। भारत को रविवार को दूसरे वनडे में 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। 

भारतीय टीम को पहले मैच में 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा कि उन्होंने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया। मुझे लगता है कि हम गेंद से उतने प्रभावी नहीं थे, हम लगातार उस लाइन और लेंथ से गेंदबाजी नहीं कर पाए जिसके साथ करनी थी और उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है। वे हालात और मैदान के कोणों को काफी अच्छी तरह समझते हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीएमएस धोनीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या