कोहली बने टी20 में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने वाले कप्तान, तोड़ डाला इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 से टी20 सीरीज जीतने के बाद कोहली सबसे ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज जीतने वाले कप्तान बन गए।

By सुमित राय | Published: February 03, 2020 9:53 AM

Open in App
ठळक मुद्देकोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को 10वीं बार द्विपक्षीय सीरीज में जीत दिलाई है।इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ रविवार को खेले गए पांचवें टी20 में जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया। सीरीज अपने नाम करने के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली इस जीत के साथ ही सबसे ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज (Bilateral T20I Series) जीतने वाले कप्तान बन गए। कोहली ने साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अब तक 9 बार द्विपक्षीय सीरीज में अपनी टीम को जीत दिलाई है।

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को 10वीं बार द्विपक्षीय सीरीज में जीत दिलाई है, जबकि फाफ डु प्लेसिस के नाम 9 द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड है।

अपनी टीम को सबसे ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज जीताने के मामने में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 7 बार यह कारनामा किया है। वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने अपनी टीम को 6 बार और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने 5 बार अपनी टीम को द्विपक्षीय सीरीज में जीत दिलाई है।

टॅग्स :विराट कोहलीक्रिकेट रिकॉर्डभारत vs न्यूजीलैंडफाफ डु प्लेसिसइयोन मोर्गनएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या