वीडियो: कोहली ने जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी को दिया करारा जवाब, देखिये क्या कहा

जीत के कोहली ने बिना किसी का नाम लिये उन ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर्स को जवाब दिया जिन्होंने भारत की घरेलू क्रिकेट का मजाक उड़ाया था।

By विनीत कुमार | Published: December 30, 2018 10:53 AM2018-12-30T10:53:58+5:302018-12-30T12:36:27+5:30

virat kohli reply to australian commentators kerry OKeefe who mocked india first class cricket | वीडियो: कोहली ने जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी को दिया करारा जवाब, देखिये क्या कहा

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकेरी ओकीफी ने उड़ाया था भारत की फर्स्ट क्लास क्रिकेट का मजाकबुमराह ने भी अपने प्रदर्शन के लिए दिया रणजी ट्रॉफी को श्रेय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में 137 रनों की दमदार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी को भी जवाब देना नहीं भूले। भारत के घरेलू क्रिकेट को लेकर मजाक बनाने वाले केरी को कोहली ने बिना नाम लिये करारा जवाब दिया। भारत मेलबर्न टेस्ट में जीत के बाद सीरीज में 2-1 से आगे हो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम पांचवें दिन 261 रनों पर सिमट गई। यह पहली बार है जब बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। साथ ही भारत की यह 150वीं टेस्ट जीत भी है और ऐसा करने वाली यह दुनिया की पांचवीं टीम बन गई है।

बहरहाल तीसरे टेस्ट में जीत के बाद कोहली ने इशारो-इशारो में ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओकीफी और संभवत मार्क वॉ को जवाब देते हुए कहा, 'हमारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट शानदार है और इसलिए हम यहां जीतने में सफल रहे हैं। इस जीत का श्रेय भारत की प्रथम श्रेणी के क्रिकेट मैचों को भी जाता है, जहां भारतीय गेंदबाजों को लगातार चुनौती मिलती है और यही स्थिति बाद में हमारे गेंदबाजों को मदद करती है।' 


जसप्रीत बुमराह ने भी मैन ऑफ द मैच के बाद अपने प्रदर्शन का श्रेय रणजी ट्रॉफी को दिया। बता दें कि केरी ओकीफी ने तीसरे टेस्ट के दौरान मयंक अग्रवार के घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन को कमतर आंकने की कोशिश की थी। रणजी ट्रॉफी में मयंक के ट्रिपल सेंचुरी पर केरी ने कहा था कि शायद मयंक ने ये रन 'रेलवे कैंटिन स्टाफ' के खिलाफ बनाये हैं। 

मार्क वॉ ने भी कहा था कि मयंका का भारत में 50 का औसत ऑस्ट्रेलिया में 40 के बराबर का है। हालांकि, आलोचना के बाद केरी ओकीफी ने माफी मांग ली थी। ओकीफी ने माफी मांगते हुए कहा था कि उनका इरादा डेब्यू कर रहे बल्लेबाज का अपमान करना नहीं था। दूसरी ओर मार्क वॉ ने भी ट्विटर पर सफाई देते हुए कहा था कि उनका असल मतलब भारत और ऑस्ट्रेलिया में 50 की औसत हासिल करने वाले बल्लेबाजों की संख्या से था।

Open in app