आंद्रे रसेल का विकेट गिरने पर गजब था विराट कोहली का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर छा गया Video

एबी डिविलियर्स-विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी के दम पर आरसीबी ने केकेआर को करारी शिकस्त दी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 13, 2020 5:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देआरसीबी ने केकेआर को सीजन के 28वें मैच में हराया।कोहली-डिविलियर्स के बीच शतकीय साझेदारी, आरसीबी ने बनाए 194 रन।आंद्रे रसेल का विकेट गिरने पर कोहली का जश्न, वीडियो हुआ वायरल।

आईपीएल 2020 के 28वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 83 रनों से रौंदा। ये इस सीजन आरसीबी की 5वीं जीत रही। इस दौरान विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली आंद्रे रसेल का विकेट गिरने के बाद अलग ही अंदाज में जश्न मनाते दिख रहे हैं।

इसुरु उडाना ने झटका आंद्रे रसेल का विकेट, कोहली का वीडियो वायरल

दरअसल केकेआर की पारी के 13.5 ओवर में इसुरु उडाना की गेंद पर आंद्रे रसेल अपना कैच मोहम्मद सिराज को थमा बैठे। उस वक्त तक केकेआर 6 विकेट खोकर महज 85 रन ही बना सकी थी। आरसीबी के कप्तान ये देख विराट कोहली नायाब तरीके से इस विकेट का जश्न मनाने लगे, जिसका वीडियो खुद आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया गया।

आरसीबी ने जीता 5वां मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का 28वां मैच शारजाह में खेला जा गया, जिसमें आरसीबी ने 82 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 194 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी।

एबी डिविलियर्स-विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी, आरसीबी ने बनाए 194 रन

पहले बैटिंग करते हुए देवदत्त पड्डकिल और आरोन फिंच ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन सलामी बल्लेबाजों के बीच मजबूत साझेदारी हुई। आरसीबी को 7.4 ओवर में पहला झटका लगा। देवदत्त पड्डिकल ने आरोन फिंच के साथ 46 गेंदों में 67 रन जुटाए। पड्डिकल 23 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हए। वहीं आरोन फिंच (47) अपने अर्धशतक से महज 3 रन दूर रह गए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर की ओर ला दिया। डिविलियर्स 33 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 73, जबकि कोहली 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच 49 गेंदों में 100 रन की साझेदारी हुई। विपक्षी टीम की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल की 1-1 शिकार कर सके।

केकेआर इस सीजन 7 में से 3 मुकाबले गंवा चुकी है।

सिर्फ 3 बल्लेबाजों ने छुआ डबल फिगर, आरसीबी ने जीता मुकाबला 

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नितीश राणा (9), शुभमन गिल (34) भी पवेलियन लौट गए। आलम ये रहा कि टीम ने अपने 5 विकेट 64 रन के अंदर गंवा दिए थे। 

हालांकि आंद्रे रसेल और राहुल त्रिपाठी ने 16-16 रनों की पारी खेली, लेकिन कुल 3 बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। आरसीबी की तरफ से क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 सफलता हाथ लगी। इनके अलावा नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उडाना को 1-1 विकेट मिला।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकोलकाता नाइट राइडर्सविराट कोहलीआंद्रे रसेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या