कप्तानी के सवाल पर विराट कोहली का दर्द छलका, आरसीबी पॉडकास्ट में कहा- मुझे एक असफल कप्तान माना गया

आरसीबी पॉडकास्ट में कोहली ने कहा कि तीन-चार आईसीसी टूर्नामेंट के बाद, मुझे एक असफल कप्तान माना गया। मैंने खुद को उस नजरिए से कभी नहीं आंका। हमने एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया जो हमेशा मेरे लिए गर्व की बात होगी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 25, 2023 04:47 PM2023-02-25T16:47:08+5:302023-02-25T16:49:05+5:30

Virat Kohli pain spilled over the captaincy question in RCB podcast | कप्तानी के सवाल पर विराट कोहली का दर्द छलका, आरसीबी पॉडकास्ट में कहा- मुझे एक असफल कप्तान माना गया

कप्तानी के सवाल पर विराट कोहली ने दिया जवाब

googleNewsNext
Highlightsकप्तानी के सवाल पर विराट कोहली ने दिया जवाबकहा - हम टूर्नामेंट जीतने के लिए खेलते हैंकहा - मुझे एक असफल कप्तान माना गया

नई दिल्ली: विराट कोहली ने लंबे समय तक भारतीय टीम की कमान संभाली लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इंडिया कभी बड़ा कोई खिताब नहीं जीत सकी। कोहली की कप्तानी में आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने भी कभी खिताब जीतने में कामयाबी हासिल नहीं की। अब कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के पॉडकास्ट में इस मुद्दे पर विस्तार से बात की है।

कोहली ने कहा, "हम टूर्नामेंट जीतने के लिए खेलते हैं। मैंने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में कप्तानी की और फाइनल में पहुंचा। 2019 वर्ल्ड कप  के सेमीफाइनल में पहुंचा। मैंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कप्तानी की और फाइनल में पहुंचा। 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा। तीन-चार आईसीसी टूर्नामेंट के बाद, मुझे एक असफल कप्तान माना गया।"

आरसीबी पॉडकास्ट में कोहली ने आगे कहा, "मैंने खुद को उस नजरिए से कभी नहीं आंका। हमने एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया जो हमेशा मेरे लिए गर्व की बात होगी। एक टूर्नामेंट एक निश्चित समय के लिए होता है, लेकिन एक कल्चर लंबे समय तक चलता है और इसके लिए आपको निरंतरता की आवश्यकता होती है। मैंने एक खिलाड़ी के रूप में विश्व कप जीता है। मैंने एक खिलाड़ी के रूप में चैंपियंस ट्रॉफी जीती। मैं उस टीम का हिस्सा रहा हूं जो पांच बार साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम रही। अगर आप उस नजरिए से देखें तो ऐसे लोग रहे हैं, जिन्होंने कभी विश्व कप नहीं जीता।"

इससे पहले कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते और मुश्किल वक्त में उनके समर्थन पर खुलकर बात की। कोहली ने कहा,  "अनुष्का के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ही ऐसे इंसान थे, जिन्होंने मुझे ताकत दी। अनुष्का इस पूरे समय में मेरे साथ रही हैं और उन्होंने मुझे बहुत करीब से देखा है कि मैंने कैसा महसूस किया है। जिस तरह की चीजें हुई हैं, मेरे बचपन के कोच और परिवार के अलावा एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास पहुंचा, वह एमएस धोनी हैं।"

Open in app