विराट कोहली बने 'आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ', अक्टूबर 2022 के लिए चुने गए

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद विराट कोहली को अक्टूबर 2022 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और icc-cricket.com पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच वैश्विक वोट के बाद कोहली और डार दोनों को विजेता चुना गया।

By रुस्तम राणा | Published: November 7, 2022 02:09 PM2022-11-07T14:09:18+5:302022-11-07T14:39:28+5:30

Virat Kohli named the ICC Men's Player of the Month for October 2022 | विराट कोहली बने 'आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ', अक्टूबर 2022 के लिए चुने गए

विराट कोहली बने 'आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ', अक्टूबर 2022 के लिए चुने गए

googleNewsNext
Highlightsअक्टूबर माह में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने बल्ले से 205 रन दर्ज किएअक्टूबर में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण वह पहलीबार इस खिताब के हकदार बने हैंपाकिस्तान की अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ है

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली अक्टूबर 2022 के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' चुने गए हैं। सोमवार को आईसीसी की ओर से इसकी घोषणा की गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कहा, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद विराट कोहली को अक्टूबर 2022 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। कोहली ने टी20 एशिया कप 2022 और वर्तमान में चल रहे आईसीसी टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

वहीं पाकिस्तान की अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ है। डार के महिला एशिया कप अभियान में उनके सनसनीखेज फॉर्म की बदौलत उन्हें इस खिताब से नवाजा गया है। मीडिया प्रतिनिधियों, ICC हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और icc-cricket.com पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच वैश्विक वोट के बाद कोहली और डार दोनों को विजेता चुना गया।

अक्टूबर की बात करें तो कोहली ने बल्ले से 205 रन दर्ज किए। सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाने के साथ-साथ, उन्होंने पुरुषों के टी 20 विश्व कप में अपने सुपर 12 अभियान की शुरुआत करने के लिए मेलबर्न में पाकिस्तान पर शानदार जीत में एक अविस्मरणीय पारी (82 नाबाद) का निर्माण किया। 

रन मशीन कोहली वर्तमान में चल रहे आईसीसी टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने पांच मैचों में 246 रन बनाए हैं। जिसमें उनके तीन अर्धशतक शामिल हैं। 

भारतीय बल्लेबाज पहली बार नामांकित होने के बाद पुरस्कार हासिल किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के शानदार फिनिशर डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के इन-फॉर्म सिकंदर रजा शामिल थे, जिन्होंने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। 

Open in app