वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले विराट कोहली को देना पड़ेगा यो-यो टेस्ट!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अक्टूबर से राजकोट में हो रहा है। दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 अक्टूबर से खेला जाना है।

By विनीत कुमार | Published: September 26, 2018 8:30 PM

Open in App

नई दिल्ली, 26 सितंबर: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले यो-यो टेस्ट से गुजरना पड़ सकता है। 'नवभारत टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार कोहली का फिटनेस टेस्ट 28 सितंबर को हो सकता है और इसके बाद ये फैसला हो सकेगा कि भारतीय कप्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे या नहीं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली इस साल कुछ मौकों पर फिटनेस से जूझते नजर आये हैं और इसलिए उन्हें वापसी से पहले यो-यो टेस्ट के लिए कहा गया है। बता दें कि बीसीसीआई ने टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट सभी खिलाड़ियों के लिए जरूरी बना दिया है। इसी साल आईपीएल के बाद जून में अंबाती रायुडू और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में फेल हो गये थे। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे से बाहर होना पड़ा। वहीं, संजू सैमसन भी यो-यो टेस्ट में नाकाम होने के बाद इंडिया-ए टीम में अपनी जगह से हाथ धो बैठे थे।

कोहली के बारे में आईपीएल के दौरान चोटिल होने की खबरें आई थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी कोहली की पीठ की चोट एक बार फिर उभर कर सामने आई थी। माना जा रहा था कि इसी वजह से कोहली को एशिया कप में आराम देने का फैसला किया गया।

वैसे, कोहली टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार हैं और उनका यो-यो स्कोर भी कई साथी खिलाड़ियों से कही बेहतर है। रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले उनका यो-यो स्कोर 19.1 रहा था। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट पास करने के लिए कम से कम 16.1 का स्कोर लाना जरूरी है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अक्टूबर से राजकोट में हो रहा है। सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट हैदराबाद में 12 अक्टूबर से खेला जाना है। इसके बाद कैरेबियाई टीम भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 

टॅग्स :विराट कोहलीबीसीसीआईयो-यो टेस्टअंबाती रायुडूमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या