ICC Test Ranking: 6 साल बाद शीर्ष 10 से बाहर पूर्व कप्तान, कोहली टेस्ट रैंकिंग में 13वें स्थान पर खिसके, इस विकेटकीपर ने मारी बाजी

Virat Kohli ICC Test Ranking:  पूर्व कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गए हैं। कोहली एक बार फिर बल्ले से विफल रहे। 4 पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गए। भारत ने पांचवां टेस्ट सात विकेट से गंवा दिया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 06, 2022 2:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देकरीब 6 साल बाद विराट कोहली टॉप 10 से बाहर हुए हैं। तीन साल से शतक नहीं मार पाए हैं। कोहली रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Virat Kohli ICC Test Ranking: टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत एजबेस्टन के पांचवें टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाने के बाद पहली बार ICC टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 5 में शामिल हुए हैं। लेकिन पंत के उदय के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का पतन शुरू हुआ!

पूर्व कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हो गए हैं। कोहली एक बार फिर बल्ले से विफल रहे। 4 पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गए। भारत ने पांचवां टेस्ट सात विकेट से गंवा दिया था। करीब 6 साल बाद कोहली टॉप 10 से बाहर हुए हैं। तीन साल से शतक नहीं मार पाए हैं। कोहली रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अंतिम शतक 2019 में लगाए थे। 

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं। पहले पायदान पर पहुंच गए। 923 रेटिंग अंक पर है। पंत आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर रैंकिंग के नवीनतम साप्ताहिक अपडेट के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के बाद किया गया था।

स्टीव स्मिथ और बाबर आज़म के साथ दूसरे स्थान पर काबिज मार्नस लाबुस्चगने पर 44 अंकों की बड़ी बढ़त है। सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर है। मैच में 146 और 57 रन बनाने वाले पंत अब करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंचने के लिए छह स्थान हासिल करने के बाद भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं।

विकेटकीपर-बल्लेबाज का पिछला सर्वश्रेष्ठ सातवां स्थान था, जिस पर उन्होंने पिछले साल मार्च और अगस्त के बीच कब्जा किया था। बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा, जिसमें उन्होंने एजबेस्टन में दो शतकों के साथ 394 रन बनाए, 10 वें स्थान पर हैं। 

टॅग्स :विराट कोहलीआईसीसी रैंकिंगबीसीसीआईजो रूटऋषभ पंतजॉनी बेयरस्टो
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या