फैंस को झटका, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली

टी-20 सीरीज के लिए टीम का चयन 24 अक्टूबर को किया जाएगा और बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरभ गांगुली चयनकर्ताओं से महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बात करेंगे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 19, 2019 5:14 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 3 टी-20 मैचों की सीरीज से बाहर रहेंगे। कोहली इस दौरान आराम करेंगे। पिछले साल अक्टूबर से कोहली ने अधिकांश मैचों में हिस्सा लिया और इस दौरान वह भारत के 56 में से 48 मैचों में खेले।

कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट प्राथमिकता रही है। कई सीनियर खिलाड़ी बीच में आराम करते रहे हैं लेकिन कोहली ने इससे पहले सिर्फ जनवरी में ब्रेक लिया था। इसे देखते हुए कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में आराम करने का फैसला लिया गया है।

चयन समिति के करीबी एक सूत्र ने बताया, ‘‘काम के बोझ के प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए संभावना है कि विराट को आराम दिया जा सकता है। यह इस पर भी निर्भर करेगा कि कप्तान स्वयं कैसा महसूस करते हैं। वह अपने शरीर को सर्वश्रेष्ठ तरीके से समझता है और अगर जरूरत पड़ी तो वह स्वयं भी चयनकर्ताओं से आराम की मांग कर सकता है।’’ 

दिल्ली में 3 नवंबर को खेले जाने पहले टी20 के बाद राजकोट और नागपुर में दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: सात और 10 नवंबर को खेला जाएगा। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 नवंबर से इंदौर में शुरू होगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा। भारत दिसंबर में तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा। 

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या