वीडियो: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में की गेंदबाजी, बुमराह ने पहली गेंद पर छोड़ा कैच

विराट कोहली के नाम वनडे और इंटरनेशनल टी20 में चार-चार विकेट हैं। टेस्ट में कोहली ने कोई विकेट नहीं लिया है।

By विनीत कुमार | Published: November 30, 2018 04:00 PM2018-11-30T16:00:12+5:302018-11-30T16:04:58+5:30

virat kohli bowling against australia xi during practice match watch video | वीडियो: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में की गेंदबाजी, बुमराह ने पहली गेंद पर छोड़ा कैच

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: अपने बल्ले के जौहर से कई मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ जारी अभ्यास मैच में शुक्रवार को गेंदबाजी करते भी नजर आये।

कोहली ने हालांकि केवल दो ओवर ही डाले लेकिन इसके बावजूद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों ने उनका खूब जोश बढ़ाया। कोहली ने अपने दो ओवरों की गेंदबाजी में 6 रन दिये। दिलचस्प ये भी रहा कि कोहली की पहली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने कैच छोड़ दिया। 

सोशल मीडिया पर कोहली की गेंदबाजी की खूब चर्चा हो रही है। कई फैंस ने उन्हें टीम का चौथा गेंदबाज तो कई ने शानदार ऑलराउंडर बताया। वहीं, कई फैंस ने कोहली की गेंदबाजी की आलोचना भी की और कहा कि अहम गेंदबाजों को छोड़ अभ्यास मैच में खुद बॉलिंग करना कप्तान की गलत रणनीति है। कोहली दाएं हाथ से मध्यम गति की तेज गेंदबाजी करते हैं। देखिए..कोहली की गेंदबाजी 


कोहली आमतौर पर गेंदबाजी करते नजर नहीं आते। हालांकि, उन्होंने इंटरनेशनल मैचों में बॉलिंग जरूर की है। कोहली के नाम वनडे और इंटरनेशनल टी20 में चार-चार विकेट भी हैं। टेस्ट में उनके नाम कोई विकेट नहीं है।

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम चार दिनों के अभ्यास मैचों में मजबूत स्थिति में है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 356 रन बना लिये हैं। भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाये हैं। इस लिहाज से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-XI केवल 2 रन पीछे हैं।

भारत को 358 रनों पर ऑलआउट करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से डार्सी शॉर्ट (74) और मैक्स ब्रायंट (62) ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके हैं जबकि उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली है।

Open in app