World Cup 2023: 5 नवंबर को है कोहली का जन्मदिन, बंगाल क्रिकेट संघ ने की यादगार बनाने की तैयारी, गृहमंत्री अमित शाह को भी भेजा गया है निमंत्रण

पहले ऐसी खबरे थी कि कोहली पारी ब्रेक के दौरान या मैच शुरू होने से पहले मैदान पर ही केक काटेंगे। मैच के लिये कोहली के मास्क भी बांटे जाने की खबरें हैं। इसके अलावा कैब अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली उन्हें एक बल्ला प्रदान करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 04, 2023 1:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम विश्वकप में अपना 8वां मुकाबला खेलने उतरेगीमैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा5 नवंबर को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 35वां जन्मदिन भी होगा

World Cup 2023: 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम विश्वकप में अपना 8वां मुकाबला खेलने उतरेगी। ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 5 नवंबर को  होने वाले मैच के लिये भारतीय टीम शुक्रवार की शाम कोलकाता पहुंच गई है। खास बात ये है कि इसी दिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 35वां जन्मदिन भी होगा जिसे यादगार बनाने में बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता।

अतीत में कई ऐतिहासिक मैचों की मेजबानी कर चुके ईडन गार्डंस पर इस बार भारतीय टीम अपना एकमात्र लीग मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी।  ईडन गार्डंस पर मैच से कई दिन पहले ही से गहमागहमी शुरू है और तैयारियों को अंतिम रूप देने में सभी अधिकारी मसरूफ हैं। एक तरफ टिकट नहीं मिलने से गुस्साये क्रिकेटप्रेमियों को जवाब देना है तो दूसरी ओर इस मैच को खास बनाने की हर संभावना तलाशनी है।

कैब के एक आला अधिकारी ने बताया कि कोहली के लिये एक खास केक और उपहारस्वरूप बल्ला तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "कोहली चैम्पियन क्रिकेटर हैं और यह हमारी खुशकिस्मती है कि हम उनके जन्मदिन के दिन इतने अहम मैच की मेजबानी कर रहे हैं ।हमने उनके लिये एक खास केक तैयार कराया है जो टीम के ड्रेसिंग रूम में भेजा जायेगा।"

पहले ऐसी खबरे थी कि कोहली पारी ब्रेक के दौरान या मैच शुरू होने से पहले मैदान पर ही केक काटेंगे। मैच के लिये कोहली के मास्क भी बांटे जाने की खबरें हैं। इसके अलावा कैब अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली उन्हें एक बल्ला प्रदान करेंगे।  इस मैच के लिये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और महानायक अमिताभ बच्चन को भी न्यौता दिया गया है। 

एक सूत्र ने बताया, गृहमंत्री अमित शाह क्रिकेट के शौकीन है और उन्हें इस मैच के लिये आमंत्रित किया गया है हालांकि अभी उनकी ओर से जवाब नहीं आया है। वहीं अमिताभ बच्चन को भी न्योता भेजा गया लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से आने से इनकार किया। भारत के पूर्व कप्तान और कोलकाता के चहेते सौरव गांगुली, बीसीसीआई सचिव जय शाह मैच के दौरान रहेंगे ही। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स मैदान में आईसीसी ट्रॉफी लेकर मैदान पर आयेंगे 

विश्वकप के इस मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट पंडितों की नजर है। दरअसल माना जा रहा है कि इस समय केवल दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी है जो भारतीय पेस अटैक को चुनौती दे सकती है। अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करती है तो ये भारतीय गेंदबाजों की एक कठिन परीक्षा होगी। साथ ही दक्षिण अफ्रीका सामने भी बड़ी चुनौती भारतीय पेस तिकड़ी बुमराह, सिराज और शमी से पार पाने की होगी।

टॅग्स :विराट कोहलीबीसीसीआईकोलकाताआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या