इस पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने विराट कोहली को कहा 'जोकर', जानिए वजह

Virat Kohli: पॉल हैरिस ने रबादा बैन पर जताई नाराजगी, जोकर से की कोहली की तुलना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 16, 2018 10:26 AM

Open in App

नई दिल्ली, 16 मार्च: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबादा पर आईसीसी द्वारा लगाए गए बैन पर नाराजगी जताते हुए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पॉल हैरिस ने टीम इंडिया की तुलना 'जोकर' से की है। हैरिस ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कोहली ने 'जोकर' की तरह व्यवहार किया था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कोई सजा नहीं मिली। हैरिस ने साथ ही आईसीसी पर दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ पक्षपात करने का भी आरोप लगाया है।

हैरिस ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने देखा कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट के दौरान जोकर की तरह व्यवहार किया लेकिन कुछ नहीं हुआ। मुझे लगता है कि शायद आईसीसी को खासकर रबादा और दक्षिण अफ्रीकी टीम से कुछ समस्या है।'

रबादा को 'खिलाड़ी के साथ अनुचित और जानबूझकर शारीरिक संपर्क' के लिए  लेवल 2 आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने का दोषी पाए जाने पर दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।  (पढ़ें: ICC रैंकिंग: मैच नहीं खेलने के बावजूद अश्विन को में हुआ फायदा, रबादा बने टेस्ट में टॉप गेंदबाज)

ये घटना पोर्ट एलिजाबेथ में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान हुई थी, जब रबादा ने आउट होकर पविलियन वापस जाते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को जानबूझकर कंधा टकराया था। (पढ़ें: 11 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को दिलाई जीत, फिर भी इस वजह से रबादा हुए अगले दो टेस्ट से सस्पेंड)

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी रबादा पर बैन लगाने के आईसीसी के फैसले की आलोचना की थी।  

टॅग्स :विराट कोहलीकगीसो रबादाआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या