कोरोना के बीच शुरू हुई टी10 लीग, पहले ही मैच में गेंदबाज ने झटकी हैट-ट्रिक

ये पारी का आखिरी ओवर था और अपना पहला ओवर फेंक रहे वेसरिक स्ट्रफ के तरकश में सिर्फ तीन ही गेंदें शेष रह गई थीं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 22, 2020 8:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना के बीच कैरेबियाई द्वीप में क्रिकेट की वापसी।22 मई से विंसी प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत।पहले मैच में सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स ने दर्ज की जीत।

विंसी प्रीमियर लीग 2020 का पहला मैच सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स ने ग्रेनेडाइंस डाइवर्स के बीच खेला गया, जिसमें ब्रेकर्स ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की।

वेसरिक स्ट्रफ की हैट-ट्रिक: ये टी10 लीग कोरोना संक्रमण के बीच शुरू हुई, जिसके शुरुआती मैच में ही वेसरिक स्ट्रफ ने हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। स्ट्रफ ने ये कारनामा आखिरी ओवर की लास्ट तीन बॉल पर किया। इस गेंदबाज ने सिर्फ 1 ओवर ही बॉलिंग की, जिसमें 7 रन देकर 3 शिकार किए।

ऐसे मिली हैट-ट्रिक: पारी के 10वें ओवर में कप्तान सुनील एंब्रीस ने वेसरिक स्ट्रफ को गेंद सौंपी। दूसरी गेंद पर रिची रिचर्ड्स (6) ने चौका लगाया, लेकिन चौथी बॉल पर वह हैक्टर को अपना कैच थमा बैठे। इस बीच एंसन लैचमैन अपना छोर बदल चुके थे, लेकिन पांचवीं गेंद पर वह बेनिंटन स्टेपलटन (7) के हाथों कैच आउट हो गए।

अब पारी की आखिरी गेंद शेष थी और हैट-ट्रिक के लिए एक विकेट की दरकार। स्ट्राइक पर जेरोन वाइल (0) मौजूद थे। वाइल अपनी पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट हो गए और इसी के साथ वेसरिक स्ट्रफ की हैट-ट्रिक पूरी हो गई।

क्या रहा मैच का हाल: पहले बैटिंग करते हुए ग्रेनेडाइंस की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज शेम ब्राउन ने वायन हार्पर (9) के साथ महज 2.5 ओवरों में 34 रन जुटा लिए थे। यहीं पर टीम को पहला झटका लगा।

इसके बाद रोमानो पियरे (14) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन ब्राउन कुछ देर बाद ही पवेलियन लौट गए। ब्राउन ने 14 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

हालांकि पियरे ने आसिफ हॉपर के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 रन जुटाए, लेकिन इसके बाद टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। ग्रेनेडाइंस 10 ओवरों में 68 रन पर ऑलआउट हो गई। विपक्षी टीम की ओर से वैसरिक स्ट्रफ ने 3, जबकि डॉनवेल हैक्टेर और सुनील एंब्रीस ने 2-2 शिकार किए।

टारगेट का पीछा करते हुए ब्रेकर्स के सलामी बल्लेबाज सुनील एंब्रीस (5) और रिकफोर्ड वॉकर (7) ने 17 रन जुटाए। इसके बाद टीम ने निरंतर अपने विकेट गंवाए, लेकिन उर्नेल थॉमस ने 15 गेंदों में 3 बाउंड्री की मदद से 20, जबकि कादिर नाद ने 10 बॉल पर नाबाद 15 रन बनाकर टीम को 9.2 ओवर में जीत दिला दी। विपक्षी टीम की ओर से जेरोन वाइल ने 10 रन देकर सर्वाधिक 4 शिकार किए।

टॅग्स :विंसी प्रीमियर लीगटी20 लीगकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या