IPL Auction: नीलामी से पहले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को बड़ा झटका, मुंबई की टीम ने किया बाहर

आईपीएल में पहली बार हिस्सा लेने वाले अर्जुन तेंदुलकर पर नीलामी में कई फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी। अर्जुन को ऑक्शन से पहले विजय हजारे ट्राफी से बाहर कर दिया गया है।

By अमित कुमार | Published: February 10, 2021 5:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहे थे अर्जुन तेंदुलकर।श्रेयस अय्यर को मुंबई की टीम ने मुंबई की टीम ने अपना कप्तान बनाया है।अर्जुन तेंदुलकर को इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

आईपीएल आक्शन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस ऑक्शन के दौरान पंजाब और आरसीबी के पास सबसे अधिक पैसे बचे हुए है। लिहाजा इन दोनों ही के पास सबसे महंगे खिलाड़ियों को खरीदने का मौका होगा। पहली बार नीलामी में हिस्सा ले रहे अर्जुन तेंदुलकर पर भी कई फ्रेंचाइजियों की निगाहें होंगी। लेकिन आईपीएल नीलामी से पहले ही अर्जुन को बड़ा झटका लगा है। 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बुधवार को 20 फरवरी से शुरू हो रही विजय हजारे ट्राफी में मुंबई टीम का कप्तान बनाया गया है। अय्यर कंधे की चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में नहीं खेल पाये थे। मुंबई क्रिकेट संघ ने घरेलू 50 ओवर की चैम्पियनशिप के लिये 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव को मुंबई टीम का उप कप्तान बनाया गया।

खराब फॉर्म के कारण अर्जुन तेंदुलकर को किया गया बाहर

मुंबई की टीम में अर्जुन तेंदुलकर का नाम नहीं है। वे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे। लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए थे। विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम के चयन से पहले संभावितों के प्रैक्टिस मैचों में भी अर्जुन प्रभावित नहीं कर सके थे। बल्लेबाजी विभाग में टीम में भारतीय हरफनमौला शिवम दुबे, सीमित ओवर के विशेषज्ञ सूर्यकुमार यादव, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी, सरफराज खान और अखिल हरवादकर के साथ अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे भी शामिल हैं। 

तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी पर टीम ने जताया भरोसा

गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी करेंगे जिसमें तुषार देशपांडे और आकाश पारकर तथा स्पिनर शम्स मुलानी और अर्थव अंकोलेकर मौजूद हैं। मुंबई ने भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को टूर्नामेंट के लिये अपना मुख्य कोच नियुक्त किया। मुंबई को एलीट ग्रुप डी में दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पुडुचेरी के साथ रखा गया है। मुंबई की टीम जयपुर में अपने सभी मैच खेलेगी। 

मुंबई की टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान) पृथ्वी शॉ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, अखिल हरवादकर, सूर्यकुमार यादव, सरफराज खान, आदित्य तारे, हार्दिक तमोरे, शिवम दुबे, आकाश पारकर, चिन्मय सुतार, अतीफ अतरवाला, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, साईराज पाटिल, सुजीत नायक, तनुष कोटियान, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, सिद्धार्थ राउत और मोहित अवस्थी.

टॅग्स :अर्जुन तेंदुलकरआईपीएल ऑक्शनविजय हजारे ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या