विजय हजारे ट्रॉफी: आंध्र को हराकर हैदराबाद सेमीफाइनल में, कप्तान हनुमा की दमदार पारी हुई बेकार

हैदराबाद अब सेमीफाइनल में 17 अक्टूबर को 2012/13 के चैम्पियन दिल्ली से भिड़ेगा।

By विनीत कुमार | Published: October 15, 2018 6:51 PM

Open in App

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर: कप्तान हनुमा विहारी (95) अपनी शानदार पारी के बावजूद सोमवार को आंध्र को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाने में नाकाम रहे। आंध्र को टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में हैदराबाद से 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आंध्र के सामने 282 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 267 रन ही बना सकी।

हनुमा विहारी 99 गेंदों की पारी में 8 चौके और 4 छक्के जमाए और जब तक वे क्रीज पर थे टीम की जीत बेहद आसान नजर आ रही थी। हालांकि, 39वें ओवर की चौथी गेंद पर उनके आउट होते ही हैदराबाद ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली। विहारी को मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया। हनुमा जब चौथे विकेट के रूप में आउट हुए तब आंध्र को जीत के लिए 68 गेंदों पर 74 रनों की जरूरत थी लेकिन उनके बाद आए बल्लेबाज इस स्थिति को संभालने में पूरी तरह नाकाम रहे।

हैदराबाद की ओर से सिराज ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके जबकि रवि किरण को 2 सफलता मिली। बल्लेबाजी में कमाल करने वाले बावनका संदीप और चमा मिलिंद ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।

इसस पहले टॉस आंध्र ने जीता और पहले हैदराबाद को बैटिंग के लिए बुलाया। टीम के लिए संदीप ने सबसे दमदार पारी खेलते हुए 97 गेंदों पर 96 रन बनाए। संदीप ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जड़ा। इसके अलावा कप्तान अंबाती रायुडू (28), कोला सोमनाथ (27) और राहित रायुडू (21) ने भी छोटी-छोटी पारियां खेल टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जाने में अहम भूमिका निभाई। हैदराबाद के ओपनर तन्मय अग्रवाल ने 31 रन बनाए।

हैदराबाद अब सेमीफाइनल में 17 अक्टूबर को 2012/13 के चैम्पियन दिल्ली से भिड़ेगा। यह मैच बेंगलुरु के ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरा सेमीफाइनल मुंबई और झारखंड के बीच इसी स्टेडियम में 18 अक्टूबर को होगा।

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीहनुमा विहारीअंबाती रायुडू

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या