किसी ने बचपन के प्यार तो किसी ने दोस्त की वाइफ से की शादी, पढ़ें- क्रिकेटर्स की लव स्टोरी

हम आपको बता रहे हैं कुछ क्रिकेट प्लेयर्स की इंट्रेस्टिंग कहानियां, जिन्होंने रिश्तेदार या फिर दोस्त की पत्नी से ही शादी की है।

By सुमित राय | Published: February 14, 2018 11:56 AM2018-02-14T11:56:18+5:302018-02-14T11:56:36+5:30

Valentine's Day: Interesting Love Stories of Cricketers | किसी ने बचपन के प्यार तो किसी ने दोस्त की वाइफ से की शादी, पढ़ें- क्रिकेटर्स की लव स्टोरी

Valentine's Day: Interesting Love Stories of Cricketers

googleNewsNext

कहा जाता है कि जब किसी के दिल से दिल मिल जाएं, तो मोहब्बत में हर बात पीछे छूट जाती है। क्रिकेट के मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगाने वाले क्रिकेट प्लेयर्स की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है। वेलेंटाइन डे के मौके पर हम आपको बता रहे हैं कुछ क्रिकेट प्लेयर्स की इंट्रेस्टिंग कहानियां, जिनमें से किसी ने अपने बचपन की दोस्त तो किसी ने अपनी रिश्तेदार से शादी की। कुछ क्रिकेटर्स ने लाइफ पार्टनर के रूप में अपने साथ खेलने वाले खिलाड़ी की वाइफ को सेलेक्ट किया और शादी की।

वीरेंद्र सहवाग और आरती

टीम इंडिया के पूर्व धमाकेदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की लव स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है। उन्होंने अपनी एक रिश्तेदार से लव मैरेज की है। सहवाग और आरती ने अप्रैल 2004 में शादी की थी, लेकिन इससे पहले इन्होंने 3 साल तक डेटिंग की। आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारी बुआ की शादी सहवाग के कजन से हुई और वो मेरी बुआ के देवर बन गए। इस शादी के वक्त सहवाग की उम्र 7 साल और आरती की उम्र 5 साल थी।

अंजिक्य रहाणे और राधिका

टीम इंडिया में एक भरोसेमंद खिलाड़ी की छवि बनाने वाले अंजिक्य रहाणे ने अपनी दोस्त राधिका धोपावकर के साथ वैवाहिक जीवन की शुरुआत की। बेहद ही शर्मिले क्रिकेटर रहाणे अपनी निजी जिंदगी को खेल से बिल्‍कुल अलग रखते हैं। रहाणे और राधिका ने सितंबर 2014 में मुंबई में शादी की थी।

मुरली विजय और निकिता

टीम इंडिया के खिलाड़ी मुरली विजय ने साल 2012 में निकिता से शादी की थी, हालांकि निकिता की यह पहली शादी नहीं थी। इससे पहले उन्होंने एक अन्य भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से लव मैरेज की थी, लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चली। दिनेश कार्तिक ने मुरली विजय और निकिता के अफेयर की बात के बारे में पता चलने पर तलाक दे दिया था।

उपुल थरंगा और निलांका विदान्जे

मुरली विजय और निकिता की तरह ही लव स्टोरी एक श्रीलंकाई खिलाड़ी की भी है। श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा ने निलांका विदान्जे लव मैरेज की थी, हालांकि निलांका की यह पहली शादी नहीं थी। थरंगा से शादी के पहले निलांका श्रीलंका के ही अन्य क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान की पत्नी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निलांका की उपुल थरंगा से नजदीकियों के बाद दिलशान-निलांका के रिश्ते में दरार आ गई थी।

सुरेश रैना और प्रियंका

भारतीय टीम के खिलाड़ी सुरैश रैना का नाम कई लड़कियों के साथ जोड़ा गया, लेकिन उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त प्रियंका चौधरी को जीवनसाथी बनाया और शादी की। रैना और प्रियंका की मां आपस में सहेली हैं और दोनों की फैमिली मेरठ में रहती है। रैना ने 3 अप्रैल 2015 को शादी की थी।

शाहिद अफरीदी और नादिया

शाहिद अफरीदी को पहला प्यार 9 साल की उम्र में अपनी स्कूल टीचर से हुआ था, उन्होंने खुद इस बाद का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। हालांकि शाहिद अफरीदी ने नादिया से शादी की, जो उनके मामा की बेटी हैं। बता दें कि अफरीदी की शादी उनके पिता ने ही फिक्स की थी।

सईद अनवर और लुबना

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर का जन्म 6 सितंबर 1968 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था। सईद ने मार्च 1996 में लुबना से शादी की थी। बता दें कि सईद की वाइफ लुबना पेशे से डॉक्टर हैं और शादी से पहले सईद अनवर की कजन थीं।

Open in app